नाहन, जेएनएन। सिरमौर जिला के औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में एक लकी ड्रॉ प्लान के तहत डेढ़ वर्ष में राशि को दोगुना करने का लालच देकर करोड़ों रुपये ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस थाना कालाअंब में दी शिकायत में शबनम बेगम पत्नी अरशद अली निवासी लाल पीपल डाकखाना मोगीनंद ने बताया कि गत वर्ष इन्होंने और इनके साथियों से गॉड बैलेंस एसेट्स डेवलपर लिमिटेड कंपनी का मालिक हेमराज उर्फ जॉनी व इसका मैनेजर गौतम मिला। उन्होंने बताया कि इंस्टॉलमेंट एंड वन टाइम पेमेंट प्लान और लकी ड्रॉ कूपन के तहत वह कंपनी में लगाए पैसे को डेढ़ वर्ष में दोगुना कर देंगे। जिस पर उन्होंने कंपनी में भारी रकम लगा दी। यह राशि करीब तीन करोड़ रुपये है।

कंपनी मालिक ने अक्टूबर 2016 में आश्वासन दिया था कि वह लकी ड्रॉ प्लान में उनकी राशि को डेढ़ वर्ष में दोगुना कर देगा, जिसके लिए कंपनी मालिक व प्रबंधक ने हमें मैच्योरिटी चेक और मैच्योरिटी बांड भी दिए थे। हाल ही में जब ये चेक अपने अकाउंट में लगाए, तो ये चेक बाउंस हो गए। जब हमने इसकी  जानकारी कंपनी के मालिक हेमराज उर्फ जोनी को दी तो उसने कहा कि वह इन चेक को वापस कर दें व उनके खाते में एनईएफटी करवा देगा। मगर उसने न तो एनईएफटी करवाई न ही उनकी राशि लौटाई। शिकायत पत्र में मांग कि उक्त कंपनी के मालिक के खिलाफ पुलिस तत्काल कार्रवाई करें, क्योंकि यह अपनी सारी प्रॉपर्टी बेचकर विदेश भी भाग सकता है। क्योंकि इसने कंपनी में सैकडों लोगों के करोड़ों रुपये का गबन किया है।

पुलिस को दिए बयान में शबनम ने बताया कि इस कंपनी के मुख्य सदस्य शिवकुमार, प्रेमचंद व बलजीत कंपनी का प्लान लेकर इनके पास आए थे और यह भी इस कंपनी के कोर कमेटी के सदस्य हैं। इनके खिलाफ भी उचित कार्रवाई की जाए। पुलिस थाना कालाअंब के एसएचओ संजय कुमार ने मामले की पुष्टि की है।

Posted By: Babita