Move to Jagran APP

युवक की मौत पर हंगामा, डाडासीबा चौकी प्रभारी धुना

जिला कांगड़ा के डाडासीबा क्षेत्र की टिप्परी पंचायत के लुसियार गांव में पुलिस अधिकारी से मारपीट की गई

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 09:16 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 06:13 AM (IST)
युवक की मौत पर हंगामा, डाडासीबा चौकी प्रभारी धुना
युवक की मौत पर हंगामा, डाडासीबा चौकी प्रभारी धुना

संवाद सूत्र, डाडासीबा : जिला कांगड़ा के डाडासीबा क्षेत्र की टिप्परी पंचायत के लुसियार गांव के राजमिस्त्री की बुधवार रात हुई संदिग्ध हालात में मौत मामले में पुलिस कार्रवाई से नाखुश स्वजनों व ग्रामीणों ने शुक्रवार को खूब हंगामा किया। शव को ट्राले में रखकर डाडासीबा मार्ग पर जोरदार प्रदर्शन किया। इससे दो घंटे तक डाडासीबा-ढलियारा मार्ग जाम रहा। टीम के साथ मौके पर पहुंचे डाडासीबा चौकी प्रभारी से बहसबाजी के बाद ग्रामीणों ने उनकी पिटाई कर डाली। महिलाओं ने उनका मोबाइल फोन भी छीन लिया। उग्र लोगों को दो थाने की पुलिस सहित डीएसपी व एएसपी ने मौके पर पहुंचकर शांत करवाया। उसके बाद स्वजनों ने शव को सड़क से हटाया। चौकी प्रभारी से मारपीट करने, मोबाइल फोन छीनने व कोविड-19 के तय नियमों की अवहेलना करने पर प्रदर्शनकारी लोगों पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

लुसियार निवासी 35 वर्षीय मिस्त्री सुरजीत कुमार की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। ग्रामीण व स्वजनों का आरोप है कि यह सामान्य मौत नहीं है बल्कि हत्या हुई है। इसके लिए सुरजीत की पत्नी व एक अन्य व्यक्ति पर शक जताया गया है।

पुलिस ने वीरवार को पंचनामे के बाद शव स्वजनों को सौंपा था। शुक्रवार सुबह स्वजनों ने शव के साथ डाडासीबा बाजार में यातायात जाम कर दिया। पुलिस कार्यप्रणाली से गुस्साई महिलाओं ने चौकी प्रभारी एसएसआइ चिरंजी लाल शर्मा को घेर लिया। बहसबाजी के बीच उन्होंने चौकी प्रभारी की धुनाई कर दी। प्रदर्शन कर रहे लोग सुरजीत की मौत को हत्या बता आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

सूचना मिलते ही थाना प्रभारी देहरा अश्वनी शर्मा, डीएसपी रणवीर सिंह राणा व एएसपी राजेश कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने आश्वासन दिया कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी। उसके बाद ग्रामीण शांत हुए। गौरतलब है कि सुरजीत के अपने पीछे पत्नी व दो बच्चे छोड़ गया है। --------------

मामले को गंभीरता से लिया गया है। अगर पंचनामा रिपोर्ट में लगता है कि सुरजीत की मौत संदिग्ध हालात में हुई है तो हत्या की धाराएं लगाकर कार्रवाई की जाएगी। मामले में संलिप्त दोषियों को किसी भी सूरत में नहीं बक्शा जाएगा।

रणवीर सिंह राणा, डीएसपी, देहरा

पंचनामे के बाद शव वीरवार को स्वजनों को सौंप दिया था। शुक्रवार सुबह पता चला कि स्वजन व ग्रामीण शव लेकर चौकी आ रहे हैं। ऐसे में चौकी प्रभारी उनकी बात सुनने रवाना हुए। रास्ते में जब गाड़ियों को रोका तो ग्रामीण गुस्सा हो गए और महिलाएं हाथापाई पर उतर आई। चौकी प्रभारी का सरकारी मोबाइल फोन छीनकर उनसे मारपीट की। वर्दी फाड़ने के प्रयास हुए। युवक के मौत मामले में कानून के तहत कार्रवाई होगी। पुलिस अधिकारी से जिन्होंने मारपीट की है उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। सभी की गिरफ्तारी की जाएगी।

विमुक्त रंजन, पुलिस अधीक्षक, कांगड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.