Move to Jagran APP

केंद्रीय विवि का विभाजन नहीं होगा सहन : धीमान

केंद्रीय विश्वविद्यालय का विभाजन किसी भी कीमत में सहन नहीं किया जाएगा। सरकार जल्द से जल्द धर्मशाला में शिलान्यास करवाकर निर्माण कार्य शुरू करवाए, ताकि नई पौध को यहां उच्च शिक्षा मिल सके। धर्मशाला में पत्रकारों को

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 06:00 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 06:00 PM (IST)
केंद्रीय विवि का विभाजन नहीं होगा सहन : धीमान
केंद्रीय विवि का विभाजन नहीं होगा सहन : धीमान

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : केंद्रीय विश्वविद्यालय का विभाजन सहन नहीं किया जाएगा। सरकार जल्द धर्मशाला में शिलान्यास करवाकर निर्माण कार्य शुरू करवाए। पत्रकारों से बातचीत करते हुए जनचेतना धर्मशाला के अध्यक्ष एससी धीमान ने कहा दस साल से केंद्रीय विवि का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो रहा है और इसके विभाजन की बात की जा रही है, जोकि धर्मशाला के लोगों को सहन नहीं है। जब अधिसूचना जारी हुई थी, तो उसमें स्पष्ट था कि धर्मशाला में केंद्रीय विवि बनेगा। लेकिन अब इसके पीछे कौन से कारण रहे हैं कि इसके विभाजन को तूल दिया जा रहा है। देहरा के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर की वर्ड सेंक्चुअरी है ऐसे में उस क्षेत्र में अन्य और भी कई पर्यटन के रूप में विकसित किया जा सकता है। वहीं धर्मशाला ऐसा शहर है जो राष्ट्रीय राजमार्गों के साथ हवाई सेवा से भी जुड़ा हुआ है। यही नहीं धर्मशाला शिक्षा का हब होने के साथ पढ़ाई के लिए सबसे अनुकूल है। ऐसे में धर्मशाला में ही सीयू का निर्माण होना चाहिए। वहीं जरूरत पड़ी तो इसके लिए धर्मशाला की जनता को जागरूक किया जाएगा और अन्य कदम भी उठाए जाएंगे।

loksabha election banner

उन्होंने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुलिस मैदान में मूर्ति बनाने की मां उठाते हुए कहा पुलिस मैदान धर्मशाला का हार्ट है, लेकिन इसके संपूर्ण तरीके से विस्तृत नहीं किया गया है। यह वही मैदान है जहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस मनाए जाने के साथ राजनीति रैलियां होती हैं। वहीं अब धर्मशाला स्मार्ट सिटी बन चुकी है, ऐसे में मैदान को भी स्मार्ट बनाया जाना चाहिए। इस मौके पर सचिव एसएस बैंस, कर्नल यशराज जसरोटिया, विजय ¨सह जयकारिया, एलएन अग्रवाल सहित अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.