Move to Jagran APP

चनौर को बनाया जाएगा औद्योगिक क्षेत्र

उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश सरकार की तमाम योजनाएं गरीबों को समर्पित हैं। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार गरीबों के उत्थान के लिए निरंतर कार्य करती रहेगी । मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 9 महीनों के कार्य काल में ही 9 हजार करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट केंद्र सरकार से स्वीकृत करवाए हैं जो कि प्रदेश सरकार की एक बहुत बड़ी उपलब्धि है । प्रदेश सरकार ने समस्त पात्र परिवारों को एलपीजी गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाने का बीड़ा उठाया है और चरणबद्ध तरीके से प्रदेश के अंदर एलपीजी गैस क

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 06:52 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 06:52 PM (IST)
चनौर को बनाया जाएगा औद्योगिक क्षेत्र
चनौर को बनाया जाएगा औद्योगिक क्षेत्र

संवाद सूत्र, जसवां परागपुर : डाडासीबा में 10 करोड़ की लागत से अस्पताल भवन का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही पांडवों द्वारा स्थापित प्राचीन क्षेत्र चनौर में औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाएगा। अगले एक साल में चनौर में औद्योगिक इकाइयां आनी शुरू हो जाएंगी। यह बात बिक्रम ठाकुर ने जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत गोरालधार के गांव नंगल बस्सी में जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

loksabha election banner

इसके उपरांत उद्योग मंत्री ने स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनीं। उन्होंने ज्यादातर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया और शेष के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को जल्दी निपटाने के निर्देश दिए। उन्होंने बस्सी गांव में पीने के पानी के लिए तीन हैंडपंप लगाने, पानी के जल भंडारण टैंक की क्षमता बढ़ाने और आंगनबाड़ी भवन के निर्माण के लिए तीन लाख रुपये देने की घोषणा की। इसके साथ ही गांव में ¨सचाई के लिए चैक डैम बनाने, नंगल बस्सी के लिए अलग से पो¨लग बूथ बनाने और महिला मंडल भवन की मरम्मत के लिए धन मुहैया करवाने का आश्वासन भी दिया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की तमाम योजनाएं गरीबों को समर्पित हैं। जयराम सरकार गरीबों के उत्थान के लिए निरंतर कार्य करती रहेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नौ महीनों के कार्यकाल में ही नौ हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट केंद्र सरकार से स्वीकृत करवाए हैं। प्रदेश सरकार ने समस्त पात्र परिवारों को एलपीजी कनेक्शन उपलब्ध करवाने का बीड़ा उठाया है और चरणबद्ध तरीके से प्रदेश के अंदर एलपीजी कनेक्शन दिए जा रहे हैं। हिमाचल में बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार प्रदान करने के उद्देश्य से सरकार ने मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना की शुरुआत की है, जिसमें इस योजना के तहत राज्य सरकार युवाओं को स्वरोजगार व्यापार शुरू करने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान कर रही है।

इस अवसर पर महामंत्री शेर ¨सह डोगरा, भाजपा प्रवक्ता अधिवक्ता अर¨वद प्रभाकर, पूर्व मंडल अध्यक्ष हरबंस कालिया, राकेश कुमार, मोनिका, सुनीता देवी, नीना कुमारी, रजिंदर राणा, म¨हदर ¨सह, सूबेदार जरनैल ¨सह, मेहर ¨सह, मदन लाल, रघुनाथ ¨सह, अनूप ¨सह आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.