Move to Jagran APP

पूर्व सीएम जयराम ठाकुर बोले- प्रदेश के विकास में केंद्र का बड़ा योगदान; जल्द शुरू होगा एयरपोर्ट विस्तार का काम

Himachal Pradesh गगल हवाई अड्डा के विस्तार के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। शीघ्र ही अब विस्तार के तहत निर्माण कार्य आरंभ होगा। मंडी हवाई अड्डे के सर्वे का काम पूरा हो चुका है अन्य औपचारिकताओं के बाद भू-अधिग्रहण का काम शुरु हो जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANPublished: Thu, 01 Jun 2023 02:21 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2023 02:21 PM (IST)
पूर्व सीएम जयराम ठाकुर बोले- प्रदेश के विकास में केंद्र का बड़ा योगदान; जल्द शुरू होगा एयरपोर्ट विस्तार का काम
पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए : जागरण

धर्मशाला, जागरण संवाददाता: गगल हवाई अड्डा के विस्तार के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। शीघ्र ही अब विस्तार के तहत निर्माण कार्य आरंभ होगा। मंडी हवाई अड्डे के सर्वे का काम पूरा हो चुका है, अन्य औपचारिकताओं के बाद भू-अधिग्रहण का काम शुरु हो जाएगा।

loksabha election banner

प्रदेश के विकास के लिए कनेक्टिविटी बहुत जरुरी है इसी बात को ध्यान में रखते हुए भाजपा सरकार ने कदम उठाए थे। इसकी कड़ी में प्रदेश में फोरलेन के निर्माण कार्य भी शामिल हैं जिन पर युद्ध स्तर पर काम चला हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी भी प्रदेश के विकास व पर्यटन को बढ़ाने के लिए कनेक्टिविटी बढ़ाने पर जोर देते आए हैं।

प्रदेश की भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल में हवाई व सड़क सेवा के विस्तार को लेकर विशेष ध्यान दिया था। नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीरवार को धर्मशाला में कांगड़ा संसदीय क्षेत्र में भाजपा के महाजनसंपर्क अभियान के शुभारंभ पर पत्रकारों के साथ बातचीत में बोल रहे थे।

जयराम ठाकुर ने कहा कि देश में स्थाई सरकार के नौ वर्षों में विश्व भर में भारत का मान सम्मान बढ़ा है जो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनहित नीतियों का परिणाम है। देश के प्रधानमंत्री का अन्य देशों में सम्मान भाजपा ही नहीं बल्कि पूरे देश की जनता के लिए एक गौरव की बात है।

लोगों से संपर्क से समर्थन जुटाया जाएगा

मोदी सरकार के स्वर्णिम नौ वर्षों की उपलब्धियों को लेकर पूरे प्रदेश भर में एक माह तक के लिए महाजन संपर्क अभियान का शुभारंभ वीरवार को धर्मशाला से किया जा रहा है। एक माह तक चलने वाले महाजन संपर्क अभियान के तहत लोगों से संपर्क से समर्थन जुटाया जाएगा।

प्रदेश के विकास में केंद्र की भाजपा सरकार का योगदान

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के विकास में केंद्र की भाजपा सरकार के योगदान को भूलाया नहीं जा सकता है। चाहे वह ग्लोबल इनवेस्टर मीट हो या फिर धर्मशाला व शिमला काे स्मार्ट सिटी का दर्जा दिलाने का मामला हो मोदी सरकार ने इसे लेकर काम ही नहीं किया है बल्कि इन दोनों ही प्रमुख शहरों के विकास व योजनाओं को मूर्त रुप देने के लिए धन राशि भी मुहैया करवाई है।

कांग्रेस पर लगाए आरोप

वहीं प्रदेश में बल्क ड़्रग पार्क, एम्स, वंदे भारत रेल सेवा सहित कई विकास की योजनाएं देकर विकास को पंख लगाए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने मात्र लोगों को झूठे वायदाें के साथ बरगलाने के अलावा कुछ नहीं कर पाई है। उन्होंने पूरे प्रदेश में एक माह तक चलने वाले इस अभियान के दौरान केंद्र की मोदी सरकार की नीतियां लोगों के घर द्वार होंगी जिसमें भाजपा नेता व कार्यकर्त्ता अपना सहयोग इस अभियान को बढा़ने की दिशा में देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.