Move to Jagran APP

ध्यान व योग के लिए बैजनाथ पहुंचे रजनीकांत

राजनीति में आने की पुष्टि कर चुके दिग्गज फिल्म अभिनेता रजनीकांत शनिवार

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Mar 2018 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 11 Mar 2018 03:00 AM (IST)
ध्यान व योग के लिए बैजनाथ पहुंचे रजनीकांत
ध्यान व योग के लिए बैजनाथ पहुंचे रजनीकांत

पंकज शर्मा, बैजनाथ

loksabha election banner

फिल्मी दुनिया से राजनीति में आए दक्षिण भारत के प्रसिद्ध सुपरस्टार रजनीकांत शनिवार को हिमाचल प्रदेश पहुंचे। वह जिला कांगड़ा में पालमपुर व बैजनाथ के मध्य स्थित बाबा महा अवतार आश्रम कंडबाड़ी (पालमपुर) में रुके हैं। यह आश्रम धौलाधार पर्वत श्रृंखला की तलहटी में है। इस अध्यात्मिक केंद्र में रजनीकांत कुछ समय बिताएंगे तथा अध्यात्मिक गुरु बाबा महा अवतार योगीराज अमर ज्योति के सानिध्य में योग सीखेंगे और ध्यान भी लगाएंगे।

रजनीकांत ने बैजनाथ के शिव मंदिर व महाकाल मंदिर में पूजा- अर्चना की। बताया जा रहा है यहां उन्होंने विशेष रूप से बेहतर स्वास्थ्य के लिए पूजा-अर्चना की। ये दोनों ही मंदिर प्राचीन हैं तथा गुरु की सलाह पर ही रजनीकांत यहां पहुंचे हैं। उनके साथ हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल भी थे। फिल्म अभिनेता शनिवार को कांगड़ा एयरपोर्ट से सीधे कंडबाड़ी पहुंचे थे। हालांकि उन्होंने नौ मार्च को ट्वीट किया था कि हिमालय की ओर निकलने वाले हैं। इसके बाद से मीडिया में लगातार उनके दौरे की चर्चा थी। वह पहले भी यहां आ चुके हैं। बैजनाथ पहुंचने पर उनके साथ फोटो लेने के लिए लोगों का जमघट लग गया।

........................

कौन हैं योगीराज अमर ज्योति

योगीराज अमर ज्योति को महा अवतार बाबा भी कहा जाता है। हालांकि इस बाबत उन्होंने कभी कोई बात नहीं कही, लेकिन शिष्य यह मानते हैं कि योगीराज अमर ज्योति ही महा अवतार बाबा हैं। महा अवतार बाबा का रहस्य कई साल से बरकरार है। दक्षिण भारत के प्रसिद्ध सुपरस्टार रजनीकात भी महा अवतार बाबा के भक्त हैं। उन पर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी बनी है। रजनीकात की ओर से लिखित 2002 की तमिल फिल्म 'बाबा' योगीराज अमर ज्योति पर आधारित थी। योगीराज अमरज्योति कंडबाड़ी के रजेहड़ गांव में रहते हैं। यहां बाबा महा अवतार आश्रम है और बहुत लोग ध्यान के लिए आते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.