जागरण संवाददाता, धर्मशाला : सरकारी वाहन के दुरुपयोग पर हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है और 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है। अब जिला निर्वाचन अधिकारी मामले की जांच करेंगे। राज्य चुनाव आयोग के पास किसी अज्ञात व्यक्ति ने स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष के खिलाफ सरकारी वाहन का दुरुपयोग करने की शिकायत दर्ज करवाई थी और इसके बाद ही नोटिस जारी किया गया है। हालांकि बोर्ड अध्यक्ष ने इसका जवाब चुनाव आयोग को दे दिया है।

........................

आचार संहिता के दौरान सरकारी वाहन का इस्तेमाल करने की शिकायत मिलने पर मुख्य चुनाव अधिकारी ने बोर्ड अध्यक्ष को नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है। आचार संहिता के किसी भी मामले में ढील नहीं बरती जाएगी तथा मामला ध्यान में आने पर उल्लंघनकर्ताओं के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

-राकेश प्रजापति, जिला निर्वाचन अधिकारी कांगड़ा।

.......................

चुनाव आयोग से आए नोटिस का जवाब दे दिया है। नियमों के तहत जो प्रावधान हैं उनके अनुसार ही वाहन का इस्तेमाल आवास से लेकर कार्यालय तक किया है। न तो मैं और न ही मेरा सरकारी वाहन किसी चुनावी जनसभा या प्रचार की प्रक्रिया में गया था।

-डॉ. सुरेश कुमार सोनी, अध्यक्ष स्कूल शिक्षा बोर्ड

.........................

सोशल मीडिया में भाजपा प्रत्याशी की छवि खराब करने पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : सोशल मीडिया में भाजपा प्रत्याशी विशाल नैहरिया की छवि को खराब करने पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। भाजयुमो आइटी सेल के प्रदेश संयोजक मेड्डी नरयाल ने विशाल नैहरिया की अपील, पोस्टर व अन्य बैनरों से छेड़छाड़ कर सोशल मीडिया पर साझा करने की शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने कहा कि वह विशाल नैहरिया समेत भाजपा के विभिन्न अपील, पोस्टर व बैनर डिजाइन करने में जुड़े हैं। बकौल नरयाल, उन्होंने बैनर को अपनी फेसबुक आइडी पर साझा किया है। शिकायतकर्ता के अनुसार, एक युवक ने अपनी फेसबुक आइडी से गलत शब्दों का प्रयोग कर विशाल नैहरिया के खिलाफ दुष्प्रचार किया है। उधर, एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि आरोपित के खिलाफ आइटी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप