Move to Jagran APP

लोन से परेशान होकर डॉक्टर ने लगाया फंदा

डॉक्टर की पत्नी शीला सिंह ने पुलिस को बयान दिया है कि सितंबर में मकान बनाने के लिए पढि़यारखर गांव में जमीन खरीदी थी और इसके लिए बैंक से लोन लिया था।

By Edited By: Published: Mon, 28 May 2018 07:09 AM (IST)Updated: Mon, 28 May 2018 12:16 PM (IST)
लोन से परेशान होकर डॉक्टर ने लगाया फंदा
लोन से परेशान होकर डॉक्टर ने लगाया फंदा

बैजनाथ, जेएनएन। राजीव गांधी राजकीय स्नातकोत्तर आयुर्वेदिक महाविद्यालय एवं अस्पताल पपरोला के शारीरिक क्रिया विज्ञान के प्राध्यापक ने रविवार देर रात किराये के मकान में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या का कारण जमीन के लिए लिया गया लोन बताया जा रहा है। मृत प्राध्यापक की पहचान विनोद कुमार (51) के रूप में हुई है। वह मूल रूप से उत्तरप्रदेश के जिला बलिया के रहने वाले थे और पपरोला के बुहली कोठी में किराये के मकान में रहते थे। 

loksabha election banner

विनोद कुमार ने उस समय फंदा लगाया जब उनका परिवार सामान लेने के लिए बाजार गया था। जब परिजन लौटे तो विनोद को कमरे में फंदे से लटका हुआ देखा और तुरंत आयुर्वेदिक अस्पताल पपरोला ले आए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर की पत्नी शीला सिंह ने पुलिस को बयान दिया है कि सितंबर में मकान बनाने के लिए पढि़यारखर गांव में जमीन खरीदी थी और इसके लिए बैंक से लोन लिया था। शीला सिंह के अनुसार, लोन को चुकता करने के लिए विनोद हमेशा परेशान रहते थे।

उनका इलाज कागड़ा स्थित एक निजी अस्पताल के मनोचिकित्सक के पास पिछले कुछ दिन से किया जा रहा था। शीला सिंह के अनुसार, रविवार रात वह और उनकी बेटी बाजार से कुछ सामान लेने के लिए गई थी और विनोद कमरे मे अकेले थे। जब कमरे में आकर देखा तो डॉक्टर ने फंदा लगा लिया था। उधर, डीएसपी प्रकाश चंद्र बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले के हर पहलू की जाच कर रही है। डॉक्टर विनोद काफी मिलनसार थे। उनके इस कदम से कॉलेज प्रशिक्षुओं व स्टाफ में शोक की लहर दौड़ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.