Move to Jagran APP

विकास के लिए करोड़ों रुपये मंजूर करवाए

देश सरकार के एक साल पूरे, देहरा विधानसभा क्षेत्र विधायक होशियार ¨सह करोड़ों की पेयजल योजना बुझाएगी प्यास हिमाचल प्रदेश सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है। विधानसभा चुनाव में देहरा हलके से निर्दलीय प्रत्याशी होशियार ¨सह ने कांग्रेस प्रत्याशी विप्लव ठाकुर व भाजपा के प्रत्याशी र¨वद्र ¨सह रवि को पराजित कर विधानसभा में प्रवेश किया था। विधायक होशियार ¨सह के मौजूदा कार्यकाल में देहरा अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों की प्यास बुझाने के लिए 52 करोड़ रुपये की पेयजल योजनाओं को मंजूर करवाया है। इससे करीब 2

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 08:47 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 08:47 PM (IST)
विकास के लिए करोड़ों रुपये मंजूर करवाए
विकास के लिए करोड़ों रुपये मंजूर करवाए

सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है। देहरा हलके से निर्दलीय प्रत्याशी होशियार सिंह कांग्रेस की विप्लव ठाकुर व भाजपा के र¨वद्र ¨सह रवि को पराजित कर विधानसभा में पहुंचे। विधायक होशियार ¨सह के मौजूदा कार्यकाल में देहरा अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों की प्यास बुझाने के लिए 52 करोड़ रुपये की पेयजल योजनाओं को मंजूर करवाया है। इससे करीब 28 पंचायतों के लोगों को सीधा लाभ पहुंचेगा। होशियार सिंह कहते हैं जिस स्वपन को लेकर लोगों ने उन्हें चुना है उसे वह हकीकत में बदलेंगे। हरिपुर में पीएचसी से सीएचसी का काम शुरू हो गया है। देहरा से हरिपुर सड़क के लिए 10 करोड़ रुपये मंजूर करवाए। हरिपुर बस अड्डे के लिए 50 लाख रुपये, सब्जी मंडी गुलेर के लिए 60 लाख रुपये मंजूर करवाया। एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर दैनिक जागरण ने विधायक होशियार सिंह से बातचीत की, प्रस्तुत हैं प्रमुख अंश :

loksabha election banner

क्या आप सरकार के एक साल के कार्यकाल से संतुष्ट हैं?

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार बढि़या काम कर रही है। मैं अपने क्षेत्र में किए कार्यों से भी संतुष्ट हूं। जनता जो भी काम लेकर आ रही उसे पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है।

जो वादे किए थे, कितने पूरे हुए?

जनता से किए वादों को मुख्यमंत्री के समक्ष उठाया गया। जयराम ठाकुर ने भी उनके लिए धन मुहैया करवाने में कमी नहीं रखी। मैंने जनता से जो वादे किए थे उन्हें पूरा कर रहा हूं।

कोई बड़ी योजना जो मंजूर करवाई?

52 करोड़ रुपये की पेयजल योजना मंजूर करवाई है। इससे 28 पंचायतों की पेयजल समस्या दूर होगी। देहरा से हरिपुर सड़क के लिए 10 करोड़ रुपये मंजूर करवाए। हरिपुर बस अड्डे के लिए 50 लाख रुपये, सब्जी मंडी गुलेर के लिए 60 लाख रुपये मंजूर करवाए गए।

आम जनता से कब मिलते हैं?

आम जनता से पंचायत में जाकर मिलता हूं। पंचायत मंच बनाया है। अधिकारियों के साथ पंचायतों में मौके पर समस्याएं निपटाई जाती हैं। जिस तरह से सरकार जनमंच कार्यक्रम चला रही है उसी तरह से मैं भी पंचायतों में पंचायत मंच के माध्यम से लोगों की दिक्कतें व समस्याएं दूर कर रहा हूं।

विधानसभा में क्षेत्र के कितने मुद्दे उठाए?

-कई मुद्दे उठाए पर पौंग बांध विस्थापितों का मुद्दा प्रमुख है। पौंगबांध विस्थापितों की लंबे समय से चली आ रही मांगों व उनकी समस्याओं को विधानसभा में रखा है।

खुद को 10 में से कितने नंबर देंगे?

मैं कौन होता हूं नंबर देने वाला, जनता नंबर देती है।

------------

निराशाजनक रहा एक साल का कार्यकाल

पूर्व विधायक विप्लव ठाकुर का कहना है कि विधायक होशियार ¨सह का एक साल का कार्यकाल निराशाजनक रहा है। होशियार सिंह ने जो वादे जनता से किए थे उन पर खरा नहीं उतर सके हैं। जनता से कई वादे किए थे, लेकिन वादा पूरा करने में असफल रहे हैं लेकिन अभी तक देहरा विधानसभा क्षेत्र के लिए कुछ नहीं कर सके हैं। विधायक के एक साल के कार्यकाल पर विप्लव ठाकुर से दैनिक जागरण की बातचीत के प्रमुख अंश :

विधायक के एक साल के कार्यकाल से संतुष्ट हैं?

-नहीं, मैं बिलकुल संतुष्ट नहीं हूं। सड़कों का बुरा हाल है। केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए लड़ रहे थे उसके लिए कुछ नहीं हुआ। विकास कार्य शून्य हैं।

जो वादे किए थे, कितने पूरे हुए?

कोई भी वादा पूरा नहीं कर पाए हैं। चुनाव में वादे तो बहुत कर देते हैं पर पूरा नहीं करते। तबादलों में ही विधायक का साल बीत गया है। काम नहीं करवा सके हैं।

कोई नई योजना क्षेत्र में शुरू हुई?

-कोई योजना शुरू नहीं हुई है। देहरा हलके में मूलभूत सुविधाओं को लेकर जनता को परेशानी झेलनी पड़ रही है। नई योजनाओं को तो छोड़ो केंद्रीय विवि के मुद्दे पर विधायक कुछ नहीं कर पाए। सड़कें बदहाल हैं वे भी दुरुस्त नहीं हो पाई।

क्या विधायक आम लोगों के बीच आते हैं?

विधायक जहां रहते हैं वहां की जनता के लिए करते कुछ नहीं हैं। अगर जनता के लिए कुछ करते तो वह एक साल में दिख जाता। लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं है।

विधानसभा में क्षेत्र की आवाज गूंजी?

हां, पौंग बांध विस्थापितों की आवाज उठाई है। लेकिन हुआ कुछ नहीं।

विधायक को 10 में से कितने नंबर देंगे?

नंबरों में बात नहीं कर सकते, जिस जोश से चुनाव लड़ा व जो सपने दिखाए थे वे सपने ही रह गए हैं।

----------

-नीरज व्यास, कांगड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.