Move to Jagran APP

आज शुरू होगा देहरा-जवाली राज्य राजमार्ग का कार्य

बदहाल देहरा-जवाली राज्य राजमार्ग का मरम्मत कार्य लोक निर्माण विभाग मंगलवार को शुरू करेगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Apr 2018 03:10 AM (IST)Updated: Tue, 24 Apr 2018 03:10 AM (IST)
आज शुरू होगा देहरा-जवाली राज्य राजमार्ग का कार्य
आज शुरू होगा देहरा-जवाली राज्य राजमार्ग का कार्य

संवाद सूत्र, नगरोटा सूरिया : बदहाल देहरा-जवाली राज्य राजमार्ग का मरम्मत कार्य लोक निर्माण विभाग मंडल देहरा 24 अप्रैल को शुरू करेगा। दैनिक जागरण ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। इसका संज्ञान लेकर विभाग कार्य शुरू करेगा। लोक निर्माण विभाग ने सोमवार को योजना का प्रारूप तैयार कर मजदूरों व निर्माण सामग्री का बंदोबस्त कर लिया है। देहरा-जवाली राज्य राजमार्ग की देहरा से नगरोटा सूरिया तक हालत इतनी खस्ता हो गई है कि सड़क में कोलतार कहीं नजर नहीं आता है। इस मार्ग पर 2007 में गुलेर के पास एक निजी बस पलट कर बनेर खड्ड में जा गिरी थी। इस हादसे में 37 यात्रियों की मौत के अलावा 20 यात्री घायल हो गए थे। सरकार ने सड़क मार्ग पर बनेर खड्ड के किनारे पैरापिट तो लगा दिए, लेकिन 11 साल में सड़क की दशा सुधारने के लिए कुछ नहीं किया। न लोक निर्माण विभाग ने गंभीरता दिखाई और न ही सरकार ने कोई ध्यान दिया।

loksabha election banner

दैनिक जागरण में मामला उठाने के बाद लोक निर्माण विभाग देहरा के सहायक अभियंता रविन्द्र कुमार शर्मा ने कहा था कि सोमवार से मरम्मत कार्य शुरू कर दिया जाएगा, लेकिन तय समय पर मरम्मत कार्य शुरू नहीं हो सका है। अब विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार से कार्य शुरू करने की बात कही है।

------------------

देहरा-जवाली सड़क के मरम्मत कार्य की सभी औपचारिकताएं सोमवार को पूरी कर ली गई हैं। मंगलवार से नगरोटा सूरिया के पास घेरा गाव से कार्य शुरू कर दिया जाएगा। सबसे पहले सड़क के दोनों किनारों को मिट्टी से भरकर बराबर किया जाएगा। दुर्घटना की संभावना वाले स्थलों को चिह्नित कर सुरक्षा की दृष्टि से पैरापिट लगाए जाएंगे। इसके बाद सड़क पर कोलतार बिछाई जाएगी। घेरा से देहरा तक 30 किलोमीटर राज्य राजमार्ग का मरम्मत कार्य विभाग बरसात शुरू होने से पहले पूर्ण कर लेगा।

रविंद्र कुमार शर्मा, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग मंडल देहरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.