Move to Jagran APP

फेसबुक अकाउंट हैक कर ठगे 50000 रुपये

उपमंडल बैजनाथ में भी अब साइबर क्राइम के अपराधियों ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है। बीते दो दिनों में उपमंडल बैजनाथ में दो घटनाएं साइबर क्राइम की हुई है। पहली घटना में बैजनाथ में शातिरों ने एक व्यक्ति मुनीश का फेसबुक अकॉउंट हैककर उसके फेसबुक के दो दोस्तों से ऑनलाइन 35000 रुपये की राशि की ठगी कर डाली। इनमें से एक दोस्त जो कि हैदराबाद

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 09:18 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 06:20 AM (IST)
फेसबुक अकाउंट हैक कर ठगे 50000 रुपये
फेसबुक अकाउंट हैक कर ठगे 50000 रुपये

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : उपमंडल बैजनाथ में दो दिन में साइबर क्राइम के दो मामले में 50 हजार रुपये ठगी हुई है। शातिरों ने फेसबुक अकाउंट हैक कर सैनिक समेत दो अन्य लोगों को चूना लगाया है।

loksabha election banner

पहले मामले में शातिरों ने बैजनाथ निवासी मुनीष का फेसबुक अकाउंट हैककर उसके दो दोस्तों से 35000 रुपये ठग लिए। इनमें से एक दोस्त जो हैदराबाद का रहने वाला से 25000 रुपये व कंडबाड़ी निवासी से 10000 रुपये की ठग लिए। शातिरों ने मुनीष को दोस्तों को उसके बीमार होने की बात कहकर बैंक खाते में पैसे जाम करवाने के लिए कहा था। उन्होंने पैसे डालने के बाद जब मुनीष का फोन करके पूछा तो तब पता चला कि वे ठगी के शिकार हो गए हैं। बाद में पता करने पर यह अकॉउंट असम के रहने वाले अशोक का निकला और यह पैसे नोएडा के किसी बैंक के खाते में डाले हैं।

दूसरे मामले में उपमंडल के मझेरना गांव के चंद्रशेखर ने बताया कि किसी ने उसका फेसबुक को हैककर उसके रिश्तेदार जो सेना में कार्यरत है से पेटीएम के माध्यम से 15000 रुपये ठग लिए। जब बाद में उसने चंद्रशेखर से पैसे मिलने के बारे में फोन किया तब पता चला कि उसने तो पैसे मांगे ही नहीं हैं। चंद्रशेखर ने बताया कि शातिर ने उसके अन्य रिश्तेदारों और दोस्तों से भी उसकी बीमारी का बहाना बनाकर पैसों की मांग की थी, लेकिन उन्होंने फोन कर पूछ लिया। इस कारण वह ठगी से बच गए।

----------

दोनों मामलों की पुलिस को शिकायत मिली है। मामले की जांच की जाएगी। लोगों को भी इन बातों से सचेत रहना चाहिए।

-पूर्ण चंद ठाकुर, पुलिस उपाधीक्षक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.