संवाद सहयोगी, धर्मशाला : पेट्रोल, डीजल व गैस के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस की ओर से किए गए भारत बंद के दौरान कांग्रेसियों ने जिला मुख्यालय धर्मशाला के कोतवाली बाजार में रैली निकाल केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी। इसके बाद गांधी पार्क में धरना दिया जहां पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा, पूर्व सीपीएस जगजीवन पाल, कांगड़ा के विधायक पवन काजल, पूर्व विधायक किशोरी लाल, पूर्व विधायक संजय रतन, पूर्व विधायक यादविंदर गोमा के अलावा अन्य वरिष्ठ नेता शरीक हुए। हालांकि सुधीर शर्मा रैली में शरीक नहीं हुए और वह केवल धरने के दौरान पहुंचे। गांधी पार्क में सभी नेताओं ने गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि दी और करीब एक घंटे तक यहां धरना दिया।

सुधीर शर्मा ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के मूल्यों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर बंद का आह्वान किया गया था, जिसमें दुकानदारों ने सुविधानुसार तीन घंटे का सहयोग दिया है। हालांकि धर्मशाला का कोतवाली बाजार वैसे ही सोमवार को बंद होता है, लेकिन इसके अलावा कचहरी, दाड़ी सहित अन्य नजदीकी बाजारों के दुकानदारों ने सहयोग दिया। धर्मशाला में जिलास्तर पर जबकि ब्लॉकों में विधायकों व पूर्व विधायकों के नेतृत्व में बंद पर प्रदर्शन किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र की नाकामी जनता से छुपी नहीं है और 2019 के लोकसभा चुनाव में जनता कांग्रेस के पक्ष में जनादेश सुनाएगी। वन निगम के पूर्व उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया के अलावा अन्य नेता भी मौजूद रहे।

जसूर : नूरपुर में प्रदेश काग्रेस महासचिव एवं नूरपुर के पूर्व विधायक अजय महाजन के नेतृत्व में रैली निकाल विरोध जाहिर किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अब तक के कार्यकाल में आम आदमी के हितों से खिलवाड़ किया है। इससे पूर्व छतरोली से जसूर तक रैली निकाली गई। इस मौके पर काग्रेस के विभिन्न पदाधिकारी व सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

योल भारत बंद के चलते सोमवार को चामुंडा, योल, टंग, नरवाणा, पीरू सिंह चौक, योल बाजार, सिद्धबाड़ी व फतेहपुर में बंद का असर दिखा।

इंदौरा : इंदौरा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला नूरपुर अध्यक्ष कर्ण सिंह पठानिया उर्फ मालटू की अध्यक्षता में महंगाई के खिलाफ रोष जताया। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष मनमोहन कटोच ने कहा कि आम जनता महंगाई से त्रस्त है और मोदी सरकार ने करीब साढ़े चार साल पहले सत्ता में आने के लिए मुंगेरी लाल के हसीन सपने दिखाकर भारत की भोली भाली जनता को गुमराह किया। एक भी वादा पूरा नहीं किया है। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष ओम प्रकाश कटोच, विशाल चंबियाल, संदन शर्मा, भोपाल कटोच, कर्ण सिंह, ध्रुव कटोच सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे।

------------------

कांग्रेस का प्रदर्शन महज नौटंकी : भाजपा

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : प्रदेश भाजपा के सह-मीडिया प्रभारी राकेश शर्मा ने कांग्रेस के प्रदर्शन को लोकसभा चुनाव को लेकर एक नौटंकी करार दिया। जिला कागड़ा में निकाली रैलिया भी पूरी तरह से सफल नहीं रही। सोमवार के दिन काग्रेस के नेता भारत बंद के विरोध की आड़ में लोकसभा चुनाव में टिकट की दावेदारी का प्रदर्शन करते नजर आए। सोमवार को वैसे ही धर्मशाला बाजार बंद रहता है तो ऐसे में बंद का कोई औचित्य ही नहीं रहा। काग्रेस पार्टी पर्दे के पीछे से देश में अस्थिरता फैला रही है। काग्रेस देश और समाज को बाटने की कोशिश कर रही है। भारत बंद के दौरान काग्रेस को जनता का कोई समर्थन नहीं मिला। मोदी सरकार काग्रेस के मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी।

Posted By: Jagran