Move to Jagran APP

शारीरिक दूरी दरकिनार, कृषि विभाग समेत 15 पर एफआइआर

नगरोटा बगवां खंड विकास अधिकारी कार्यालय परिसर में स्थित कृषि विभाग के बीज वितरण केंद्र के बाहर मंगलवार आसपास पंचायतों के सैकड़ों किसान एकत्रित हो गए। किसानों द्वारा शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ाई गई। एसडीएम शशि पाल नेगी द्वारा किसानों को निर्धारित नियमों की पालना करने की हिदायत जारी की गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 10:06 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 06:17 AM (IST)
शारीरिक दूरी दरकिनार, कृषि विभाग  समेत 15 पर एफआइआर
शारीरिक दूरी दरकिनार, कृषि विभाग समेत 15 पर एफआइआर

संवाद सहयोगी, नगरोटा बगवां : खंड विकास अधिकारी कार्यालय परिसर नगरोटा बगवां में स्थित कृषि विभाग के बीज वितरण केंद्र के बाहर मंगलवार को आसपास पंचायतों के सैकड़ों किसान एकत्रित हो गए। इस दौरान उन्होंने शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ाई। इस दौरान एसडीएम शशि पाल नेगी ने किसानों को नियमों का पालन करने के निर्देश दिए लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस बाबत सूचना मिलते ही एसएचओ भरत भूषण व एएसआइ अशोक राणा ने किसानों को एक मीटर की दूरी बनाकर बीज खरीदने के निर्देश दिए। जब किसान नहीं माने तो बीज वितरण केंद्र को बंद कर दिया गया। इस दौरान वहां उपस्थित सैकड़ों किसानों ने विभाग एवं पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और इससे माहौल तनावपूर्ण हो गया। पुलिस ने किसानों को उकसाने के आरोप में 15 व्यक्तियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। साथ ही कृषि विभाग की ओर से उचित व्यवस्था न बनाए पर विभाग के खिलाफ भी एफआइआर दर्ज की है। बीज वितरण केंद्र के बाहर एकत्रित किसानों ने कहा कि कृषि विभाग के अधिकारियों के मैसेज के बाद ही वे यहां आए हैं। पुलिस थाना प्रभारी एसएचओ भरत भूषण ने बताया कि कृषि विभाग व 15 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। उधर, एसडीएम शशि पाल नेगी ने कहा कि कृषि विभाग कार्यालय के बाहर एकत्रित लोग नियमों की धज्जियां उड़ा रहे थे। कृषि विभाग भी व्यवस्था बनाने में नाकाम साबित हुआ है। किसानों को अब बीज, खाद एवं अन्य सामग्री सात को-ऑपरेटिव सोसायटी के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी। उपमंडल की 17 पंचायतों के किसानों को अब बीज, खाद एवं अन्य सामग्री सात को-ऑपरेटिव सोसायटी के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी। ग्राम पंचायत पठियार के किसान पठियार सोसायटी, पंचायत मलां एवं अंबाड़ी के किसान मलां सोसायटी, कबाड़ी के किसान कबाड़ी को-ऑपरेटिव सोसायटी, चाहड़ी व लाखामंडल के किसान चाहड़ी सोसायटी से बीज खरीद सकेंगे। इसके अलावा पंचायत हटवास, कीरचंबा के किसान हटवास सोसायटी, पंचायत सुनेहड़, अमतराड़, मूंदला, लिल्ली ,समलोटी व मूमता के किसानों को सुनेहड़ सोसायटी में मिलेंगे। पंचायत बलधर, सिहूंड व रमेहड़ के किसान बलधर सोसायटी से सामान प्राप्त करेंगे। नगर परिषद क्षेत्र के किसान टोकन प्राप्त कर गांधी ग्राउंड परिसर में लगाए काउंटर से सामग्री प्राप्त कर सकते हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.