Move to Jagran APP

खस्ताहाल आर्थिक स्थिति के लिए कांग्रेस जिम्मेदार : जयराम

सहयोगी नूरपुर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश में मंत्रीमंडल विस्तार विधानसभा के बजट सत्र से पहले संभावित है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 05:44 PM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 06:16 AM (IST)
खस्ताहाल आर्थिक स्थिति के लिए कांग्रेस जिम्मेदार : जयराम
खस्ताहाल आर्थिक स्थिति के लिए कांग्रेस जिम्मेदार : जयराम

संवाद सहयोगी, नूरपुर : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की खस्ताहाल आर्थिक स्थिति के लिए काग्रेस जिम्मेदार है। प्रदेश सरकार तो कंजूसी से कर्ज ले रही है। यदि भाजपा की जगह काग्रेस की सरकार होती तो इस समय कर्ज 60 हजार करोड़ से ऊपर हो जाता। मुख्यमंत्री ने माना कि कर्ज लेना मजबूरी है, लेकिन अंधाधुंध तरीके से नहीं।

loksabha election banner

नूरपुर में शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि विधानसभा के बजट सत्र से पहले मंत्रिमंडल विस्तार होगा और विधानसभा का नया अध्यक्ष भी चुना जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि केंद्र सरकार के 2400 करोड़ रुपये के उद्यान प्रोजेक्ट में कागडा जिला को भी शामिल किया जाएगा। पर्यटन सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है व इस संदर्भ में काम किया जा रहा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पेयजल दरों में हर साल हो रही 10 फीसद बढ़ोतरी के मामले पर विचार किया जाएगा। सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा हो।

नूरपुर सहित प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी के सवाल पर मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में छह मेडिकल कॉलेज खुलने के कारण अधिकाश विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती मेडिकल कॉलेजों में हुई है। एक साल के भीतर मेडिकल कॉलेजों से विशेषज्ञ चिकित्सकों के बैच निकलने शुरू हो जाएंगे, जिससे नूरपुर सहित अन्य स्वास्थ्य संस्थानों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी पूरी हो जाएगी। जयराम ने बताया कि सरकार नशा निवारण केंद्रों को मजबूत करेगी, ताकि वहा दाखिल होने वाले लोगों को नशे से मुक्ति मिल सके। आगामी बजट में इस संदर्भ में निधि बनाई जाएगी। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार, उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर व विधायक राकेश पठानिया भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.