Move to Jagran APP

Himachal By Election : धर्मशाला में प्रत्याशियों के नाम पर भाजपा ने किया मंथन, छह को लगेगी फाइनल मुहर

Himachal By Election जिला मुख्यालय धर्मशाला में भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने उपचुनाव को लेकर प्रत्याशियों के चयन पर फीडबैक ली। कोशिश यह भी हुई कि एक प्रत्याशी के नाम पर सहमति भी बने पर अंतिम फैसला भाजपा चुनाव संसदीय बोर्ड का ही होगा।

By Virender KumarEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 09:47 PM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 08:34 AM (IST)
Himachal By Election : धर्मशाला में प्रत्याशियों के नाम पर भाजपा ने किया मंथन, छह को लगेगी फाइनल मुहर
धर्मशाला में प्रत्याशियों के नाम पर भाजपा ने मंथन किया । जागरण

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal By Election, जिला मुख्यालय धर्मशाला में भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने उपचुनाव को लेकर प्रत्याशियों के चयन पर फीडबैक ली। कोशिश यह भी हुई कि एक प्रत्याशी के नाम पर सहमति भी बने, पर अंतिम फैसला भाजपा चुनाव संसदीय बोर्ड का ही होगा। उम्मीद है कि फाइनल मुहर छह को लगेगी।

loksabha election banner

भाजपा अभी तक अपने प्रत्याशी इसलिए भी तय नहीं कर पाई है क्योंकि उनके पास उपचुनाव लडऩे के इच्छुक प्रत्याशियों की लंबी सूची भी है। ऐसे में सही व गलत प्रत्याशी के चयन को लेकर चर्चा भी हो रही है, जिसे लेकर चुनाव समिति की बैठक भी हुई।

इनके नामों पर मंथन

मंडी संसदीय क्षेत्र सहित अर्की, जुब्बल-कोटखाई व फतेहपुर में होने वाले उपचुनाव को लेकर कई नाम सामने भी बैठक में आए। इन नामों पर चर्चा भी की गई। इनमें मंडी संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव को लेकर ब्रिगेडियर खुशहाल, निहाल शर्मा, अजय राणा, पंकज जम्वाल व पायल वैद्य, जुब्बल कोटखाई से चेतन बराक्टा, नीलम सरैक व प्रजवत वष्टा, अर्की से रत्नपाल, गोङ्क्षवद राम व आशा परिहार व फतेहपुर से कृपाल परमार, बलदेव ठाकुर, पंकज हैप्पी व रीता ठाकुर के नामों को लेकर मंथन किया गया।

चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक के बाद प्रदेश भाजपा चुनाव समिति की बैठक में हुई चर्चा

रविवार दोपहर को पहले भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक हुई, जिसमें सभी उपचुनाव प्रभारियों से संभावित प्रत्याशियों के बारे में फीडबैक भी लिया गया कि उनके अपने क्षेत्रों में कितनी पकड़ है और कौन चेहरा कांग्रेस के प्रत्याशी को मात दे सकता है। चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक के बाद प्रदेश भाजपा चुनाव समिति की बैठक में उपचुनाव को लेकर आए नामों पर चर्चा भी हुई जो कि काफी समय तक भी चली। चुनाव समिति की बैठक में यह भी तय हुआ है कि उपचुनाव को लेकर किसी के एक व्यक्ति के नाम पर सहमति नहीं बनती है तो आए हुए नामों को भाजपा के केंद्रीय चुनाव संसदीय बोर्ड के पास अंतिम स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा।

इन्होंने दिया फीडबैक

चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में जुब्बल कोटखाई के प्रभारी सुरेश भारद्वाज, सुखराम चौधरी, अर्की से राजीव सैजल, महामंत्री त्रिलोक जम्वाल, फतेहपुर से बिक्रम ठाकुर, राकेश पठानिया, सतपाल सत्ती, मंडी संसदीय क्षेत्र से मंत्री मोङ्क्षहद्र ठाकुर, गोङ्क्षवद ठाकुर एवं राकेश जम्वाल ने अपना-अपना फीडबैक दिया।

चुनाव समिति की बैठक में ये रहे मौजूद

भाजपा चुनाव समिति की बैठक में भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं हरियाणा-पंजाब-चंडीगढ़ हिमाचल के प्रभारी सौदान ङ्क्षसह, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन, पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती, महामंत्री त्रिलोक कपूर, राकेश जम्वाल, त्रिलोक जम्वाल एवं महिला मोर्चा की अध्यक्षा रश्मिधर सूद उपस्थित रहे।

विकास के नाम चुनाव मैदान में होगी भाजपा

उपचुनावों में भाजपा चारों सीटों पर जीत दर्ज करेगी। यह चुनाव विकास के आधार पर लड़ा जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश में चौतरफा विकास किया है और कोविड संकटकाल में भी हिमाचल में विकास को रुकने नहीं दिया। कांग्रेस के पास सरकार के खिलाफ कोई भी मुद्दा नहीं है।

-सुरेश कश्यप, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.