जागरण टीम, धर्मशाला/बैजनाथ/जवाली/ज्वालामुखी/डमटाल : जिला कांगड़ा में कोरोना पॉजिटिव के दिन-ब-दिन बढ़ते मामलों को देखते हुए आफत तो बढ़ रही है लेकिन दूसरी ओर राहत यह भी है कि संक्रमितों के स्वस्थ होने का दौर भी जारी है। सोमवार को जिले में कोरोना पॉजिटिव के छह नए मामले आए। साथ ही कोविड केयर सेंटर बैजनाथ में उपचाराधीन चार लोग स्वस्थ भी हुए हैं।

स्वस्थ हुए लोगों में घुरकड़ी की युवती के साथ-साथ सुलह के ककड़ैं का व्यक्ति, फतेहपुर के गोलवां निवासी व उपमंडल नूरपुर के जौंटा का व्यक्ति शामिल है। ये सभी लोग बैजनाथ कोविड केयर सेंटर में उपचाराधीन थे। इनमें से तीन को तो छुट्टी देकर घर भेज दिया है, लेकिन घुरकड़ी निवासी युवती की रिपोर्ट पर संशय होने के कारण 27 मई को उसका दोबारा सैंपल लिया जाएगा। सोमवार को पॉजिटिव आए मामलों में दौलतपुर का 36 वर्षीय व्यक्ति, जयसिंहपुर का 64 व 70 वर्षीय वृद्ध व पुढ़वा का 42 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। ये सभी लोग महाराष्ट्र से आए थे। दोनों वृद्धों को कोविड अस्पताल धर्मशाला व अन्य दो को डाढ कोविड केयर सेंटर शिफ्ट किया गया है। इसके अलावा अन्य दो मामले डाढ गांव के हैं और ये 21 मई को अहमदाबाद से आए थे और इन्हें भी डाढ सेंटर में रखा है।

.....................

डमटाल अनाज मंडी सील

डमटाल अनाज मंडी के कारोबारी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद नूरपुर प्रशासन ने मंडी को सील कर दिया है। हालांकि कोरोना संक्रमित व्यक्ति पठानकोट निवासी है, लेकिन वह पिता और भाई के साथ डमटाल अनाज मंडी में हर रोज आता था। मंडी में उनका आलू-प्याज का कारोबार है। अब प्रशासन उसके संपर्क में आए लोगों की पहचान करने में जुटा है। ऐसे लोगों की पहचान और जांच होने के बाद ही अनाज मंडी दोबारा खोली जाएगी।

.........................

105 सैंपलों में से 52 की रिपोर्ट नेगेटिव

ज्वालामुखी क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए 105 लोगों में से 52 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि शेष की अभी बाकी है। साथ ही 26 लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया है। शहर में अग्रवाल ट्रस्ट, गीता भवन, ऊषा माता सराय व कुठियाला सराय को संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर है। वहीं, उपमंडल जवाली के संत निरंकारी भवन ढन्न में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए 39 लोगों के सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपल लिए। एसएमओ जवाली संजीव चौधरी, डॉ. गगनदीप, वरिष्ठ लैब तकनीशियन बलकार सिह व हेल्थ एजुकेटर जितवर नेगी ने ये सैंपल लिए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस