Move to Jagran APP

पांगी में दो चरण में होगा मतदान

चंबा में जिला परिषद के वार्ड नंबर एक करयास के लिए दो चरणों में मतदान

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Dec 2020 08:11 PM (IST)Updated: Fri, 25 Dec 2020 08:11 PM (IST)
पांगी में दो चरण में होगा मतदान
पांगी में दो चरण में होगा मतदान

संवाद सहयोगी, पांगी : चंबा में जिला परिषद के वार्ड नंबर एक करयास के लिए दो चरणों में मतदान करवाया जाएगा। इसके लिए पांगी प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। घाटी की 19 पंचायतों में करीब 16 हजार मतदाता मतदान करेंगे।

loksabha election banner

इस संबंध में पांगी घाटी में 49 पोलिंग स्टेशन और 97 पोलिग बूथ बनाए गए हैं। इसमें सुरक्षा कर्मियों सहित 582 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। प्रथम चरण में 17 जनवरी को पांगी की दस पंचायतों सैचुनाला, सूण, कुमार, सुराल, रेई, शौर, हुंडान, लुज, किरयूनी और करयास में मतदान प्रक्रिया को संपन्न किया जाएगा। वहीं, 19 जनवरी को दूसरे चरण की प्रक्रिया को अंजाम दिया जाएगा। इस दौरान साहली, साच, फिदरू, धरवास, मिधल, पुरथी, कुफा, करेल और किलाड़ में मतदान करवाया जाएगा।

पांगी घाटी में दिसंबर से लेकर फरवरी के बीच बर्फबारी का अंदेशा बना रहता है। बर्फबारी होने का सबसे अधिक अंदेशा जनवरी में ही रहता है। ऐसे में यदि इस बार यहां पर बर्फबारी होती है तो जिला परिषद के चुनाव करवाना काफी कठिन कार्य हो सकता है। बर्फबारी होने पर मार्ग पूरी तरह से ठप पड़ जाते हैं। बहरहाल, प्रशासन द्वारा पांगी घाटी में चुनाव करवाने को लेकर रणनीति तैयार कर ली गई है।

-------

पांगी घाटी में दो चरणों में मतदान करने का निर्णय इसलिए लिया गया है, क्योंकि यहां पर पोलिग बूथ काफी दूर-दूर स्थित हैं। साथ ही 22 जनवरी को मतों की गिनती की जानी है। दूर के पोलिग स्टेशनों से पार्टियों को पहुंचाने में देरी हो सकती है। अगर बर्फबारी नहीं होती हैं तो मतदान करवाने में कोई कठिनाई नहीं होगी।

-स्पर्श शर्मा, विकास खंड अधिकारी पांगी

---------------

मत पेटियों में नहीं रहेगा नमी का डर

पांगी में हिमपात के कारण तापमान में भारी गिरावट होने के चलते मत पेटियों को कैनवास बैग में डालकर दिया जाएगा, जिससे चुनाव कर्मचारियों को मत पेटियां ले जाने और वापस लाने में आसानी रहेगी। साथ ही नमी का भी डर नहीं रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.