जागरण संवाददाता, चंबा : जिला चंबा में खराब मौसम के कारण शीतकालीन अवकाश वाले स्कूल अब 18 फरवरी को खुलेंगे। जिला प्रशासन ने वर्तमान हालात को देखते हुए शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों में छुट्टियों की अवधि 17 फरवरी तक बढ़ा दी है। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने मंगलवार को इस आशय के आदेश भी जारी कर दिए हैं। जिला प्रशासन की इस व्यवस्था से खराब मौसम से डरे विद्यार्थियों व अभिभावकों ने राहत की सांस ली है।

जिला के शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों में 11 फरवरी से पढ़ाई शुरू होनी थी मगर बीते दिनों भारी बर्फबारी व बारिश के चलते छुटिटयों की अवधि को 12 फरवरी तक बढ़ा दिया गया था। इसी बीच आगामी दिनों मौसम विभाग के अलर्ट और बर्फबारी व बारिश से बिगडे़ हालातों के फिलहाल सामान्य न होने के चलते छुट्टियों को अब 17 फरवरी तक सरका दिया गया है। मंगलवार को डीसी हरिकेश मीणा की ओर से इन आदेशों को लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। अधिसूचना में मौसम के बिगड़े रूख व फुटों के हिसाब बर्फबारी से हुए नुकसान की भरपाई को लेकर जारी कार्य का हवाला दिया गया है। अधिसूचना में शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों में अवकाश की अवधि को 17 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है। इसके चलते अब जिला के शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों में 18 फरवरी से खुलेंगे।

-----------------------

चंबा जिला में अगले तीन दिन तक बारिश व भारी बर्फबारी की आशंका के चलते अब शीतकालीन स्कूलों में अवकाश को बढ़ा दिया गया है। शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों में छुट्टियों की अवधि बढ़ाकर 17 फरवरी तक की है।

हरीकेश मीणा,उपायुक्त चंबा

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस