Move to Jagran APP

साच पंचायत में चार दिन से पेयजल संकट

ग्राम पंचायत साच के आधा दर्जन गांवों के ग्रामीण पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 05:45 AM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 05:45 AM (IST)
साच पंचायत में चार दिन से पेयजल संकट
साच पंचायत में चार दिन से पेयजल संकट

संवाद सहयोगी, चंबा : ग्राम पंचायत साच के आधा दर्जन गांवों के ग्रामीण पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। गांवों में बीते चार दिन से पानी नहीं आया है जिस कारण लोगो को साच नाले से पानी ढोकर लाना पड़ता है।

loksabha election banner

इस बारे में जालपा मंदिर कमेटी साच के सदस्यों ने सदर विधायक पवन नैयर को शिकायत पत्र सौंपा हे। केवल कृष्ण ने बताया कि पंचायत के गांव साच, थलोटा, रुमाली, गुगांह, सरैरका तथा किहाल में रहने वाले 300 परिवार लंबे समय से पेयजल किल्लत से जूझ रहे हैं। मजबूरी में लोगों को पीने का पानी साच नाले से लाना पड़ता है। इसमें ग्रामीणों का पूरा दिन पानी ढोने में ही निकल जाता है। मौजूदा समय में साच से फतेहपुर सड़क निर्माण का कार्य प्रगति पर है। ऐसे में सड़क निर्माण कार्य के दौरान कई पानी की पाइपें मलबे में दबने से टूट गई हैं। जिससे पूरे क्षेत्र में पेयजल किल्लत झेलनी पड़ रही है।

बताया इस बारे में जलशक्ति विभाग के अधिकारियों से कई बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ है। हर बार उन्हें सिर्फ आश्वासन ही मिला है तथा पानी की किल्लत जस की तस बनी हुई है। गांव में पानी के लिए हाहाकार मचा है। लोगों का कहना है कि गांव के साथ साच खड्ड से पानी की सप्लाई की जा रही है लेकिन पाइपपाइन से साच गांव में ही पानी नहीं आ रहा है। लोगों ने मांग की कि जल्द ही साच में पानी की किल्लत को दूर किया जाए। सदर विधायक पवन नैयर ने बताया कि इस बारे में विभाग को निर्देश दिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.