Move to Jagran APP

स्वयंसेवियों ने किया होटल मैनेजमेंट संस्थान एनएफसीआइ का भ्रमण

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बगढार में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना(एनएसएस) के सात दिवसीय शिविर के तहत बुधवार को स्वयंसेवियों ने शैक्षणिक भ्रमण किया। शैक्षणिक भ्रमण के तहत स्वयंसेवी अपने अध्यापकों के साथ एनएफसीआई होटल मैनेजमेंट संस्थान सुकड़ाईंबाईं(बनीखेत) पहुंचे। संस्थान के प्रबंधन सुदर्शन शमर ने बताया कि स्वयंसेवियों ने संस्थान में करवाए जा रहे कोर्स बारे विस्तार से जानकारी हासिल की। वहीं स्वयंसेवियों को होटल मैनेजमेंट कोर्स के उपरांत रोजगार संबंधी भी विस्तृत जानकारी दी गई। संस्थान में स्वयंसेवियं ने विभिन्न प्रकार के व्यंजन बनाने की विधि भी सीखी। शैक्षणिक भ्रमण

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 05:03 PM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 05:03 PM (IST)
स्वयंसेवियों ने किया होटल मैनेजमेंट संस्थान एनएफसीआइ का भ्रमण
स्वयंसेवियों ने किया होटल मैनेजमेंट संस्थान एनएफसीआइ का भ्रमण

संवाद सहयोगी, डलहौजी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बगढार में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के सात दिवसीय शिविर के तहत बुधवार को स्वयंसेवियों ने शैक्षणिक भ्रमण किया। शैक्षणिक भ्रमण के तहत स्वयंसेवी अपने अध्यापकों के साथ एनएफसीआइ होटल मैनेजमेंट संस्थान सुकड़ाईंबाई (बनीखेत) पहुंचे। संस्थान के प्रबंधन सुदर्शन शर्मा ने बताया कि स्वयंसेवियों ने संस्थान में करवाए जा रहे कोर्स बारे विस्तार से जानकारी हासिल की। वहीं स्वयंसेवियों को होटल मैनेजमेंट कोर्स के उपरांत रोजगार संबंधी भी विस्तृत जानकारी दी गई। संस्थान में स्वयंसेवियों ने विभिन्न प्रकार के व्यंजन बनाने की विधि भी सीखी। शैक्षणिक भ्रमण उपरांत स्वयंसेवियों ने बगढार गांव के विभिन्न क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाया। स्वयंसेवियों ने एकत्र कचरे का उचित निपटारा किया। वहीं लोगों को प्लास्टिक उपयोग के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक कर प्लास्टिक उपयोग न करने की अपील की। इस मौके पर विद्यालय के स्टाफ सदस्य भी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.