संवाद सहयोगी, होली : चंबा-होली मार्ग पर झिरड़ू मोड़ के समीप मंगलवार दोपहर को मार्ग चौड़ा करने के लिए की गई ब्लास्टिंग से वाहनों की आवाजाही ठप पड़ गई, जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दोपहर करीब 12 बजे की गई ब्लास्टिग के चलते चट्टानों सहित भारी मात्रा में मलबा मार्ग पर आ गिरा। इस कारण दोनों तरफ से वाहनों की आवाजाही बंद हो गई।

भूस्खलन होने से होली से चंबा की ओर व चंबा से होली की ओर जाने वाली दो बसें फंस गई। जहां होली से चलने वाली बसें चंबा नहीं पहुंच पाई, वहीं होली से चंबा की ओर चलने वाली बसों के फंस जाने से लोगों को गंतव्य तक पहुंचने में दिक्कतें पेश आई। इसके साथ ही छोटे-बड़े वाहन भी फंसे रहे।

मार्ग बंद होने के बाद उसे बहाल करने के लिए कार्य शुरू किया गया लेकिन भारी भरकम चट्टानों सहित अधिक मलबा होने के चलते इसे तुरंत बहाल नहीं किया जा सका। लोगों का कहना है कि उक्त मार्ग पर अकसर ब्लास्टिग के चलते वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो रही है। बलास्टिग करने के लिए ऐसे समय को चुना जा सकता है, जब मार्ग पर वाहनों की आवाजाही न के बराबर होती है। क्योंकि दोपहर के समय ब्लास्ट करने से मार्ग पर आवाजाही ठप पड़ जाती है। ऐसे में यदि कोई व्यक्ति गंभीर रूप से बीमार हो जाए तथा उसे तुरंत मेडिकल कॉलेज चंबा पहुंचाना पड़े तो ऐसे समय पर उसे अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सकता है, जिससे उसकी जान को खतरा भी हो सकता है।

----------

चंबा-होली मार्ग पर बड़ी-बड़ी चट्टानें गिरने के कारण उसे तुरंत बहाल नहीं करवाया जा सका। लोक निर्माण विभाग की ओर से मार्ग को बहाल करवाने के लिए ठेकेदार को निर्देश दिए गए हैं। मार्ग को बहाल करवाकर उस पर जल्द वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी जाएगी।

-संजीव महाजन, अधिशाषी अभियंता लोनिवि भरमौर।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021