संवाद सहयोगी, चंबा : मेडिकल कालेज चंबा में कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। रविवार को भी जिला चंबा में एक साथ सबसे अधिक संक्रमण के मामले मेडिकल कालेज से ही आए हैं। यहां पर तीन प्रशिक्षुओं डाक्टरों व चार स्टाफ सहित कुल सात लोग संक्रमित हुए हैं। एक के बाद एक संक्रमण के मामले सामने आने के बाद यहां पर कोरोना टेस्ट की गति भी बढ़ा दी गई है। वहीं, उपायुक्त आवास में भी एक बच्ची कोरोना संक्रमित हुई है। इसके अलावा हरदासपुरा में चार, बियूथा में एक, जुखराड़ी में एक, सीपीएस करियां में एक, सुरंगानी में एक, खुशनगरी में एक, सरान में एक, जुलाहकड़ी में एक, साहो में एक, चनोर में एक, थल्ली के मडलम में एक तथा बैली के लाहड़ में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुए हैं। कुल मिलाकर चंबा जिला में रविवार को 23 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं, जबकि थोड़ी राहत की बात यह रही कि कोरोना संक्रमित 30 लोग स्वस्थ भी हुए हैं।

रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को करीब 299 सैंपलों की जांच की। इनमें से 265 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई। जबकि, 11 का परिणाम नहीं निकला। शेष 23 लोग संक्रमित पाए गए। वहीं, एक्टिव केसों की संख्या 303 हो गई है।

सतर्कता को लेकर शिक्षकों की टीमें एक्टिव

संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन नियमों का पालन करवाने को लेकर सख्त हो गया है। प्रशासन ने शिक्षकों की टीमों को बाजारों सहित अन्य स्थानों पर एक्टिवेट कर दिया है। ये टीमें लोगों को जहां कोरोना नियमों पर जागरूक करने का कार्य कर रही हैं। वहीं, इसकी रिपोर्ट प्रशासन को दे रही हैं। वहीं, दुकानदारों से भी नो मास्क नो सर्विस का सख्ती से पालन करने को कहा जा रहा है। पुलिस की टीमें भी विभिन्न स्थानों पर पहुंचकर मास्क न पहने वाले लोगों को सबक सिखा रही हैं।

जिला चंबा में कोरोना संक्रमण का असर खत्म नहीं हो रहा है। लोग बाजारों सहित अन्य स्थानों पर भीड़ एकत्रित न करें। साथ ही कोरोना नियमों का ईमानदारी के साथ पालन करें।

डा. कपिल शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा।

चंबा में कोरोना संक्रमण के मामलों को ध्यान में रखते हुए एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। लेकिन, लोगों को भी जागरूक व सतर्क रहने की जरूरत है। यदि लोग नियमों का पालन करने में चूक नहीं करते हैं तो निश्चित तौर पर संक्रमण को रोकने की दिशा में यह सकारात्मक कदम होगा।

नवीन तंवर, एसडीएम चंबा।

Edited By: Jagran