संवाद सहयोगी, चंबा : विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा कि तीसा स्कूल में 10 लाख रुपये खेल मैदान बनाया जाएगा। तीसा क्षेत्र के दूरदराज के गांवों को प्राथमिकता के आधार पर सड़क सुविधा से जोड़ा जा रहा है। वह मंगलवार को राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तीसा के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने स्कूल के होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया।

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा कि सरकार शिक्षा के क्षेत्र में आधारभूत ढांचा और मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। तीसा स्थित यह स्कूल चुराह घाटी के बहुत बड़े क्षेत्र में विद्यार्थियों के लिए शिक्षा का महत्वपूर्ण केंद्र है। स्कूल में सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाना उनकी विशेष प्राथमिकता है।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि आज का दौर प्रतिस्पर्धा का है। जो विद्यार्थी प्रतिस्पर्धा से आगे बढ़ेगा वही जीवन में उच्च पद और मुकाम हासिल कर सकता है। विद्यार्थियों को मेहनत और लगन के साथ अपने लक्ष्य को हासिल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि नशा किसी भी युवा के उज्ज्वल भविष्य को अंधकार की तरफ धकेल देता है। उन्होंने अभिभावकों और अध्यापकों का आह्वान किया कि वे विद्यार्थियों के साथ निरंतर संवाद कायम रखें। सरकार नशे के कारोबारियों से शक्ति के साथ निपटने को लेकर नए कानून का प्रावधान किया है। समाज में विशेषकर युवा वर्ग को नशे की दलदल की ओर धकेलने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। स्कूल प्रबंधन ने विधानसभा उपाध्यक्ष को सम्मानित भी किया गया।

इस अवसर पर पंचायत प्रधान कृष्णा महाजन, प्रधानाचार्य घनश्याम ठाकुर, भाजपा नेता वीरेंद्र, मुनियान खान, उपनिदेशक शिक्षा देवेंद्र पाल, अध्यक्ष एसएमसी सूरज सिंह व पंचायत समिति के उपाध्यक्ष बोधराज आदि उपस्थित रहे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस