Move to Jagran APP

बस लटकी, सवारियों की सांसें अटकी

में सफर कर रहे किशोर, जितेंद्र कुमार, राकेश कुमार, राजेंद्र कुमार, पवन कुमार, भुवनेश, हंसराज, मनीष कुमार और योगराज ने बताया कि दोपहर बाद पौने तीन बजे चंबा से साहो के लिए बस निकली। इस रूट पर लोगों की काफी भीड़ होती है। इसके चलते बस स्टैंड में ही बस सवारियों से भर गई। बस के ल

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Nov 2018 08:18 PM (IST)Updated: Tue, 27 Nov 2018 08:18 PM (IST)
बस लटकी, सवारियों की सांसें अटकी
बस लटकी, सवारियों की सांसें अटकी

संवाद सहयोगी, साहो : चंबा से साहो ष्ट पर जा रही निजी बस मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। चंबा से साहो की तरफ जा रही थी। इस दौरान गलीघार के पास बस चालक ने बस पर अचानक नियंत्रण खो दिया। इससे बस का एक पहिया सड़क से बाहर निकल गया। बस अचानक खाई की तरफ मुड़ गई। चालक ने एकदम ब्रेक लगा दी। इससे बस का अगला पहिया सड़क से बाहर निकल गया, मगर बस गिरने से बच गई। बस में 40 यात्री सफर कर रहे थे। थोड़ी देर के लिए मौके पर अफरा-तफरी मच गई। सवारियों ने चीखना-चिल्लाना शुरू कर दिया व बस को खाली कर दिया। लोगों की आवाजें सुन कर आसपास के लोग वहां पहुंचे। गनीमत रही कि बस हादसे में किसी सवारी को चोट नहीं आई। अगर चालक ने ब्रेक नहीं लगाई होती तो बस 100 मीटर खाई खाई में गिरते हुए साल नदी में समा सकती थी।

loksabha election banner

बस में सफर कर रहे किशोर, जितेंद्र कुमार, राकेश कुमार, राजेंद्र कुमार, पवन कुमार, भुवनेश, हंसराज, मनीष कुमार और योगराज ने बताया कि दोपहर बाद पौने तीन बजे चंबा से साहो के लिए बस निकली। इस रूट पर लोगों की काफी भीड़ होती है। इसके चलते बस स्टैंड में ही बस सवारियों से भर गई। उधर, बस के लटकने की सूचना मिलते ही चंबा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची तथा चालक के बयान दर्ज किए। चालक ने बताया कि बस में तकनीकी खराबी आने के कारण उसने बस पर नियंत्रण खो दिया, लेकिन अंतिम मौके पर ब्रेक लग गई। लोगों का कहना है कि उक्त मार्ग पर कई बार बस हादसे का शिकार होते बची है। वहीं मार्ग की भी हालत काफी खस्ता है, जिसके कारण यहां हादसे का अंदेशा बना रहता है। लोगों ने बसों की नियमित जांच करने की मांग की है ताकि इस प्रकार से कोई हादसा न हो।

------------

बस के लटकने के बारे में सूचना मिलते ही चंबा थाना की टीम को मौके पर भेज दिया गया था। इस बारे में चालक के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। बस में किसी सवारी को कोई चोट नहीं आई है। इस बारे में जांच की जा रही है।

-डॉ. मोनिका एसपी चंबा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.