Move to Jagran APP

गलिया गांव में एक माह से नहीं टपके नल

उपमंडल सलूणी की ग्राम पंचायत ब्याणा के गलिया गांव में एक माह से नलों में पानी की एक बूंद तक नहीं टपकी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 06:24 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 06:24 PM (IST)
गलिया गांव में एक माह से नहीं टपके नल
गलिया गांव में एक माह से नहीं टपके नल

संवाद सहयोगी, सुरंगानी : उपमंडल सलूणी की ग्राम पंचायत ब्याणा के गलिया गांव में एक माह से नलों में पानी की एक बूंद तक नहीं टपकी है। इस कारण ग्रामीणों की दिक्कतें बढ़ी हुई हैं। आलम यह है कि ग्रामीणों को गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर नीचे उतरकर पानी की आपूर्ति पूरी करनी पड़ रही है।

loksabha election banner

ग्रामीणों में अच्छरी देवी, हिमती, माया, गुंदा, बिमला कुमारी, धीमति, ऊमा व पुष्पा सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि गांव में 20 परिवार रहते हैं। जब भी गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर नीचे लगे हैंडपंप पर पानी भरने के लिए जाती हैं तो वापसी पर उन्हें खड़ी चढ़ाई चढ़नी पड़ती है। यह काफी थकावट भरा काम होता है। लोगों को अपने लिए पेयजल आपूर्ति करने के साथ ही मवेशियों के लिए भी पानी भरना पड़ रहा है। ऐसे में उनका अधिकतर समय पानी की आपूर्ति में ही व्यतीत हो रहा है, जिस कारण उनके विभिन्न कार्य बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं।

लोगों ने कहा कि इस समस्या के बारे में जलशक्ति विभाग के कर्मचारियों को कई बार अवगत करवाया है, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं किया गया है। आसपास के गांव के लोग इन दिनों खेतों में सब्जियां उगाने सहित अन्य कार्य कर रहे हैं। लेकिन गलिया गांव के लोगों को पीने के पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने जलशक्ति विभाग के अधिकारियों से मांग की है कि जल्द से जल्द पानी की किल्लत को दूर किया जाए। साथ ही कहा कि यदि समस्या का तुरंत समाधान नहीं किया जाता है तो आने वाले दिनों में यह समस्या और भी गंभीर रूप धारण कर लेगी।

-------

गलिया गांव में पानी की समस्या के बारे में ग्रामीणों द्वारा मुझे अवगत नहीं करवाया गया है। यदि ऐसा है तो इस बारे में कर्मचारियों की जवाबदेही तय की जाएगी। साथ ही ग्रामीणों की समस्या का हल करवाया जाएगा।

-असीम, सहायक अभियंता जल शक्ति विभाग सलूणी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.