चंबा की पंचायत सनवाल के गांव चचूल में सामने आया मामला

आरोपितों में तीन जम्मू-कश्मीर के, माहौल तनावपूर्ण

संवाद सहयोगी, तीसा (चंबा) : चंबा जिले के पुलिस थाना तीसा के तहत सनवाल पंचायत के चचूल गांव में गो तस्करी करने व जम्मू-कश्मीर के तीन लोगों द्वारा कथित तौर पर गाय की हत्या का मामला सामने आया है। इससे माहौल तनावपूर्ण हो गया। इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से तीन जम्मू-कश्मीर के हैं व तीन चुराह के हैं। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है। आरोपितों को शुक्रवार न्यायालय में पेश किया जाएगा।

चुराह उपमंडल की सनवाल पंचायत के चचलू गांव से जम्मू-कश्मीर के तीन लोगों ने गाय खरीदी थी। लोगों का आरोप है कि इस गाय को जिले की जम्मू-कश्मीर से सटी सीमा पर काटा गया। पुलिस को सूचना मिलते ही जब छानबीन की गई तो आरोपितों से एक पशु की खाल भी बरामद की गई। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। सलूणी के डीएसपी शेर सिंह भी मौके पर पहुंचे व लोगों को शांत किया।

--------

तीसा में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

इस मामले के बाद तनावपूर्ण हुए माहौल पर तीसा में अतिरिक्त 42 जवानों की तैनाती कर दी गई है ताकि किसी भी तरह से माहौल न बिगड़ पाए।

--------

इस मामले में कुल छह आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से तीन जम्मू के डोडा व तीन स्थानीय निवासी हैं। तीसा में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

-एस अरुल कुमार, एसपी चंबा।

Edited By: Jagran