Move to Jagran APP

स्वच्छता के प्रति समझे जिम्मेदारी : रोहित

रित किया है ताकि यह एक आम जन मानस की श्रृंखला बन जाए और इस संस्था व अभियान का उद्देश्य लोगों को दैनिक कार्य में से कुछ घंटे निकालकर अपने शहर में स्वच्छता संबंधित कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करना है ताकि चंबा को स्वच्छ किया जा सके। इसके अलावा उपप्रधान मनजीत ने लोगों को

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 05:09 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 05:09 PM (IST)
स्वच्छता के प्रति समझे जिम्मेदारी : रोहित
स्वच्छता के प्रति समझे जिम्मेदारी : रोहित

संवाद सहयोगी, चंबा : ग्राम पंचायत साच की स्वच्छता समिति नगोड़ी ने रविवार को सफाई अभियान चलाया। संस्था ने गांव नगोड़ी में फैली गंदगी को साफ किया। संस्था के अध्यक्ष रोहित कुमार ने कहा कि समिति का उद्देश्य चंबा को स्वच्छ एवं सुंदर चंबा बनाना है, लेकिन इससे पहले अपने आसपास के क्षेत्र में अभियान की शुरूआत करनी होगी, ताकि हर कोई अपनी जिम्मेवारी समझे। स्वच्छता अभियान केवल सरकार या प्रशासन का ही कार्य नहीं है। आम जनमानस को भी स्वच्छता को दिनचर्या में शामिल करना पड़ेगा। तभी इस अभियान को सफल बनाया जा सकता है। उन्होंने लोगों से यहां-वहां कूड़ा न फेंकने का आह्वान भी किया। साथ ही यदि कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक स्थल को गंदा करते हुए पाया जाता है तो उसे भी समझाकर ऐसा न करने की अपील भी की। उन्होंने बताया कि बीते कुछ समय पूर्व संस्थान ने नियमित अंतराल के बाद सफाई करने की दिशा में संस्था ने हर सप्ताह कुछ घंटों के श्रमदान के लिए लोगों को प्रेरित किया है, ताकि यह एक आम जनमानस की श्रृंखला बन जाए और इस संस्था व अभियान का उद्देश्य लोगों को दैनिक कार्य में से कुछ घंटे निकालकर अपने शहर में स्वच्छता संबंधित कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करना है, ताकि चंबा को स्वच्छ किया जा सके। इसके अलावा उपप्रधान मनजीत ने लोगों को कोरोना वायरस के बारे में भी जागरूक किया। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है। समय समय पर हाथ धोयें तथा सैनेटाइजर का प्रयोग करे। इस मौके पर अभियान में सदस्यों में ओमप्रकाश, साहिल, विशाल कुमार, सुरजीत कुमार, अमित कुमार, बंटी समेत अन्य सदस्य मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.