Move to Jagran APP

बेफिक्र रहें, डलहौजी में सुरक्षित है नववर्ष जश्न

नववर्ष के स्वागत के लिए डलहौजी में काफी संख्या में पर्यटक पहुंचे। इसक

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 Dec 2020 06:26 PM (IST)Updated: Thu, 31 Dec 2020 06:26 PM (IST)
बेफिक्र रहें, डलहौजी में सुरक्षित है नववर्ष जश्न
बेफिक्र रहें, डलहौजी में सुरक्षित है नववर्ष जश्न

संवाद सहयोगी, डलहौजी : नववर्ष के स्वागत के लिए डलहौजी में काफी संख्या में पर्यटक पहुंचे। इसके लिए पुलिस विभाग कानून व्यवस्था व यातायात प्रबंधन सहित कोविड-19 के नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करवाने के लिए मुस्तैद है। नववर्ष का जश्न बिना किसी अप्रिय घटना के संपन्न हो इसके लिए पर्यटकों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

loksabha election banner

गत दिनों हुए हिमपात के चलते बनीखेत-डलहौजी मार्ग पर विभिन्न स्थानों पर काफी ज्यादा पाला जम जाने से पर्यटक वाहनों के स्किड होने से दुर्घटनाओं का अंदेशा काफी बढ़ गया है। पाले के बीच स्थानीय लोग व टैक्सी चालक तो वाहन चलाने के अभ्यस्त होते हैं, परंतु अन्य राज्यों से आने वाले पर्यटकों को सड़क में जमे हुए पाले का आभास नहीं हो पाता। विगत वर्षों में सर्दियों के दिन सड़क पर पाला जमने से डलहौजी-खजियार मार्ग पर कई वाहन दुर्घटनाएं घटित हो चुकी हैं। पिछले माह भी डलहौजी के आहला नामक स्थान पर पर्यटकों की एक कार पाले में स्किड होकर खाई में गिरने से एक पर्यटक की मौत हो गई थी। इसके लिए बुधवार को प्रशासन व पुलिस विभाग द्वारा बनाई गई रूपरेखा अनुसार डलहौजी आने वाले पर्यटक वाहनों को बनीखेत में रोका जा रहा है और बनीखेत के पद्धर चौगान को अस्थायी पार्किंग बना दिया गया है।

उधर, नगर परिषद डलहौजी के निवर्तमान अध्यक्ष मनोज के निर्देशों पर नगर परिषद डलहौजी के कर्मचारी भी शहर की विभिन्न सड़कों से पाला हटाने में जुटे हुए हैं, ताकि पर्यटक आसानी से डलहौजी पहुंच सकें और पाले की वजह से डलहौजी का पर्यटन व्यवसाय प्रभावित न हो।

---------------

12 बजे तक पद्धर चौगान में पार्क करने होंगे वाहन

दोपहर 12 बजे तक पर्यटकों को वाहन पद्धर चौगान में ही पार्क करने होंगे। इसके बाद पर्यटक चाहें तो टैक्सी से डलहौजी का रुख कर सकते हैं अथवा दोपहर 12 बजे के बाद पर्यटक वाहन डलहौजी जा सकते हैं। इसी तरह डलहौजी से बनीखेत की ओर पर्यटक वाहन शाम चार बजे के बाद ही आ सकते हैं, ताकि इस समयावधि के दौरान सड़क पर जमा पाला पिघलने से पर्यटक सुरक्षित रूप से डलहौजी से बनीखेत व बनीखेत से डलहौजी की ओर जा सकें। यह व्यवस्था चार जनवरी तक रहेगी। प्रशासन व पुलिस की इस व्यवस्था के बाद वीरवार सुबह बनीखेत के पद्धर चौगान में पार्क किए गए पर्यटक वाहन भी दिखे।

---------------------

डलहौजी में 70 पुलिस जवान विभिन्न स्थानों पर तैनात किए गए हैं। पुलिस जवान शहर की यातायात व्यवस्था, कानून व्यवस्था संभालने सहित कोविड-19 से बचाव के नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करवा रहे हैं। असामाजिक तत्वों व गतिविधियों पर भी पैनी नजर है।

-विशाल वर्मा, डीएसपी डलहौजी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.