Move to Jagran APP

ककीरा घरों में घुसा बारिश का पानी

संवाद सहयोगी बकलोह ककीरा व आसपास के क्षेत्र में भारी बारिश होने से छोटी-छोटी नालिया

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 05:00 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 05:00 PM (IST)
ककीरा घरों में घुसा बारिश का पानी
ककीरा घरों में घुसा बारिश का पानी

संवाद सहयोगी, बकलोह : ककीरा व आसपास के क्षेत्र में भारी बारिश होने से छोटी-छोटी नालियां नालों में तबदील हो गई। कालूगंज गांव की तरफ से पानी का बहाव काफी तेज हो गया। इस दौरान ककीरा शिव मंदिर के पास बने मकानों में पानी घुस गया।

loksabha election banner

गनीमत यह रही कि जिस समय बारिश हो रही थी, उस वक्त सभी लोग घरों में मौजूद थे। ऐसे में सभी ने मिलकर पानी के बहाव को नाले की ओर कर दिया, नहीं तो बहुत नुकसान हो सकता था। पानी का बहाब अधिक होने के कारण सड़क में बिछाई गई कोलतार भी उखड़ गई। स्थानीय महिला सत्या देवी का कहना है कि बरसात के दिनों में पानी सीधे उसके घर में घुस जाता है। इस संबंध में उसके द्वारा बीते वर्ष जनमंच में एक पत्र हिमाचल शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी को दिया था। उसके बाद लोक निर्माण विभाग के अधिकारी इस समस्या को देख कर भी चले गए, लेकिन फिर भी उक्त समस्या का समाधान नहीं किया गया है।

स्थानीय निवासी राजेश गुरुंग ने बताया कि उसके द्वारा भी कई बार पंचायत और विभाग को लिख कर दिया गया, परंतु आज दिन तक इसका कोई भी समाधान नहीं हुआ। स्थानीय लोगों राजेश, एकता, पूनम, बिक्कू, दीपशिखा, किशन, बिशन और सत्या देवी ने प्रशासन और विधायक विक्रम सिंह जरियाल से मांग की है कि उनके मकान के आगे से निकलने वाले नाले के पानी के निकास को दुरुस्त करवाया जाए। वहीं, ककीरा कस्बा की प्रधान संतोष कुमारी का कहना है कि उक्त नाली को दुरुस्त करवा दिया जाएगा।

उधर, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता नरिद्र चौधरी ने बताया कि इस संबंध में कनिष्ठ अभियंता को निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.