संवाद सूत्र, सुंडला : सुंडला-चंबा मार्ग पर कोटी पुल के समीप सार्वजनिक शौचालय न होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पुल पर हर दिन काफी संख्या में यात्री बसों का इंतजार करते हैं लेकिन शौचालय न होने से उन्हें खुले में शौच करने को मजबूर होना पड़ रहा है। ऐसे में पुल के आसपास गंदगी फैल रही है।

शौचालय न होने से सबसे अधिक दिक्कत महिलाओं व युवतियों को उठानी पड़ रही है। इतनी समस्या होने के बावजूद अभी तक न तो प्रशासन और न ही नेताओं की ओर से यहां पर शौचालय बनवाने की कोशिश की गई है। इससे लोगों में प्रशासन तथा सरकार के खिलाफ रोष है।

स्थानीय निवासी प्रमोद, सुनील सैनी, पप्पू, विनय, संजू, पवन, नरेश तथा दीपक सहित अन्य लोगों का कहना है कि उक्त पुल पर ग्राम पंचायत ठाकरी मट्टी के तहत तुंही, छुद्रा, मट्टी, त्यारी सहित अन्य क्षेत्र से चंबा जाने वाले लोग बसों का इंतजार करते हैं। उनके बैठने के लिए पुल के साथ ही वर्षाशालिका का निर्माण तो करवा दिया गया है। शौचालय का निर्माण अभी तक नहीं करवाया गया है। इससे पुल के आसपास काफी गंदगी फैल रही है। शौचालय न होने के कारण खुले में हो रहे शौच के कारण सरकार के संपूर्ण स्वच्छता अभियान को धक्का पहुंच रहा है। शौचालय न होने से फैल रही गंदगी के कारण बीमारियां फैलने का खतरा भी बढ़ गया है। लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि कोटी पुल के समीप जल्द ही शौचालय का निर्माण करवाया जाए।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस