Move to Jagran APP

दो टूक : कार्रवाई होने तक जारी रहेगा अनशन

-दूसरे दिन हड़ताल पर डटे रहे संस्था के निदेशक उत्तम व सदस्य सोभिया संवाद सहयोगी चंबा

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 05:41 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 05:41 PM (IST)
दो टूक : कार्रवाई होने तक जारी रहेगा अनशन
दो टूक : कार्रवाई होने तक जारी रहेगा अनशन

-दूसरे दिन हड़ताल पर डटे रहे संस्था के निदेशक उत्तम व सदस्य सोभिया

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, चंबा : जब तक कार्रवाई नहीं होगी तब जक हमारा अनशन जारी रहेगा। हमने पहले भी प्रशासन को कई बार जड़ेरा व चंबी पंचायत प्रतिनिधियों पर कार्रवाई की मांग की। नियमों को ताक पर रखकर झूठे अनापत्ति प्रमाणपत्र पेश कर चुनाव लड़ा था, उन सब सबूतों को प्रमाण सहित पेश किया। बावजूद इसके भी छह माह का समय बीत गया, लेकिन उस पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया। अब मजबूर होकर हमें आंदोलन की राह पकड़नी पड़ी। यह कहना है उपायुक्त कार्यालय के बाहर जड़ेरा व चंबी पंचायत प्रतिनिधियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे परिवर्तन सोसायटी के निदेशक उत्तम चंद व अन्य सदस्यों का। अनशन के दूसरे दिन सोमवार को सोसायटी के निदेशक उत्तम व सोभिया राम कड़ी धूप के बीच डटे रहे।

वहीं हरियाणा के प्रमुख अनशनकारी बाबा राम केवल व राजू बैंसला भी उनके समर्थन के लिए चंबा पहुंचे हैं, जिन्होंने हरियाणा में आंदोलन कर दस प्रोजेक्ट मंजूर करवा कर कार्य चालू करवाया। इतना ही नहीं फरीदाबाद निगम भष्टाचार के खिलाफ 56 दिन अनशन किया, जिस पर घोटाले की जांच हुई ओर 200 करोड़ के घोटाला करने वाले दोषियों को जेल भिजवाया।

सोसायटी सदस्यों का कहा है कि अगर भ्रष्टाचारियों के खिलाफ अगर कार्रवाई नहीं हुई तो वह देशभर के समाजसेवियों को अनशन पर बुलाएंगे, अगर इस दौरान अनशन स्थल पर भीड़ जुटती है या फिर उनके साथ किसी तरह की अनहोनी होती है तो उसके लिए प्रशासन जिम्मेवार होगा। ऐसे में उन्होंने जिला प्रशासन से जल्द इस मामले संज्ञान लेकर भ्रष्टाचार में संलिप्त झूठे अनापत्ति प्रमाणपत्र पेश कर चुनाव लड़ने वाले प्रधानों पर कार्रवाई करने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.