Move to Jagran APP

निजी बसों की हड़ताल, एचआरटीसी बना सहारा

संवाद सहयोगी चंबा चंबा में निजी बस ऑपरेटर्स ने मांगों के समर्थन में दूसरे दिन भी अपने रूट पर

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 06:10 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 06:10 PM (IST)
निजी बसों की हड़ताल, एचआरटीसी बना सहारा
निजी बसों की हड़ताल, एचआरटीसी बना सहारा

संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा में निजी बस ऑपरेटर्स ने मांगों के समर्थन में दूसरे दिन भी अपने रूट पर बसें नहीं दौड़ाई। लोगों को इस स्थिति में राहत देने के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम का चंबा डिपो को राहत दे रहा है। चंबा में एचआरटीसी करीब 104 रूटों पर लोगों को बस सेवा उपलब्ध करवा रहा है। इनमें से 96 स्थानीय व आठ लंबी दूरी के रूट हैं। निजी बस संचालकों की ओर से बसें न चलाने के बाद निगम प्रबंधन पहले से निर्धारित रूटों के अलावा जरूरत पड़ने पर लोगों को विशेष बस सेवा भी उपलब्ध करवा रहा है ताकि गंतव्य जाने के लिए जरूरी कार्यों के लिए निकले लोगों को किसी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े।

loksabha election banner

मंगलवार को निजी बस ऑपरेटर्स की हड़ताल का मामूली असर दिखा। वैसे भी लोग कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए घरों से भी नहीं निकल रहे हैं। मंगलवार को बारिश होने पर लोग घरों में ही दुबके रहे। इससे जिला मुख्यालय चंबा के बाजारों सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर लोगों की आवाजाही भी काफी कम दिखी।

निजी बस ऑपरेटर यूनियन का कहना है कि उन्होंने अपनी मांगों के समर्थन में मुख्यमंत्री के समक्ष रखा, लेकिन हर बार आश्वासन देकर उन्हें ठगा गया है। लिहाजा उन्हें मजबूर होकर हड़ताल पर जाने का निर्णय लेना पड़ा। अब जब तक उनकी मांगों पर सरकार ठोस निर्णय नहीं लेती तब तक उनका यह आंदोलन जारी रहेगा।

------------------

एचआरटीसी ने निर्धारित बस रूटों के अलावा लोगों की समस्याओं ओर जरूरतों को देखते हुए कई क्षेत्रों में विशेष बसें भेजी जा रही हैं। लोगों को गंतव्य पहुंचाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

एसआर जंवाल क्षेत्रीय प्रबंधन चंबा

-----------------------

सभी बस संचालक अपने फैसले पर अडिग हैं। सरकार जब तक उनकी मांगों पर ठोस निर्णय नहीं लेती तब तक निजी बस संचालकों की हड़ताल जारी रहेगी।

रवि महाजन, अध्यक्ष निजी बस ऑपरेटर यूनियन चंबा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.