Move to Jagran APP

साहो के पथनेली में चारदीवारी व सफाई रखी जाए

ग्राम पंचायत साहो में बच्चों की मृत्यु हो जाने के उपरांत उन्हें दफनाने वाले स्थान पर चारदीवारी न होने से घास उग आई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Oct 2018 04:59 PM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2018 04:59 PM (IST)
साहो के पथनेली में चारदीवारी व सफाई रखी जाए
साहो के पथनेली में चारदीवारी व सफाई रखी जाए

संवाद सहयोगी, साहो : ग्राम पंचायत साहो में बच्चों की मृत्यु हो जाने के उपरांत उन्हें दफनाने वाले पवित्र पथनेली स्थान पर चारदीवारी नहीं लगाई गई है, जिससे इसके चारों ओर घास उग गई है। साथ ही यह स्थान सड़क के साथ होने के कारण कई लोग कूड़ा फेंक देते हैं। इससे इस पवित्र जगह की पवित्रता पर सवाल खड़े हो गए हैं। स्थानीय लोगों ने कई बार जिला प्रशासन को स्थानीय प्रशासन के माध्यम से अवगत करवाया, लेकिन इसके बावजूद समस्या जस की तस बनी हुई है। लोगों का कहना है कि यहां पर चारदीवारी लगाकर प्रवेश के लिए एक मुख्य द्वार रखा जाए। साथ ही समय-समय पर इसमें उगने वाली झाड़ियों को काटा जाए। ग्रामीणों ने उपायुक्त हरिकेश मीणा, एसडीएम दीप्ति मंढोत्रा तथा स्थानीय पंचायत से यहां पर इस जगह को साफ व स्वच्छ बनाए रखने की मांग की है। लोगों ने कहा कि यहां पर साइन बोर्ड भी लगाए जाएं, ताकि लोग ऐसी जगह पर किसी भी प्रकार की गंदगी न फैला सकें।

loksabha election banner

--------- यह मामला ध्यान में लाया गया है। इसके लिए जो भी जरूरी कार्रवाई होगी, उसके निर्देश जारी कर समस्या का समाधान किया जाएगा। ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

दीप्ति मंढोत्रा, एसडीएम चंबा। जल्द ही यहां पर तारबंदी व अन्य कार्य को करके ऐसी जगह को सुरक्षित किया जाएगा। लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए इसे जल्द करवाने की कोशिश रहेगी।

सत्या देवी, प्रधान ग्राम पंचायत साहो। यदि किसी बच्चे की मृत्यु हो जाती है तो उसे दफनाने के लिए पथनेली नामक स्थान पर ले जाया जाता है। लेकिन यहां की हालत काफी खराब होती जा रही है।

रवि शर्मा, निवासी साहो। पथनेली में चारदीवारी लगाने के लिए कई बार मांग उठाई जा चुकी है, लेकिन इसके बावजूद अभी तक मांग को पूरा नहीं किया गया है। ऐसे में समस्या हल होती नहीं दिख रही है।

दिनेश महाजन, निवासी साहो। उक्त स्थान को जल्द साफ-सुथरा तथा सुरक्षित बनाया जाए, ताकि इसकी पवित्रता को कायम रखा जा सके। प्रशासन व स्थानीय पंचायत को यह कार्य जल्द करना होगा।

लाल सिंह, निवासी साहो।

यह मांग काफी समय से लोगों द्वारा उठाई जा रही है। उक्त स्थान की हालत काफी दयनीय है। यदि किसी बच्चे की मौत हो जाए तो इतनी गंदगी में उसे दफनाना संभव नहीं हो पाता है।

ओमप्रकाश गौतम, निवासी साहो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.