Move to Jagran APP

मिशन एजुकेशन संस्था ने बुलंद की सरकारी कॉलेज की मांग

मिशन एजुकेशन संस्था के सदस्यों ने रविवार को विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज से बनीखेत में कॉलेज खोलने की मांग उठाई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 05:41 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 05:41 PM (IST)
मिशन एजुकेशन संस्था ने बुलंद की सरकारी कॉलेज की मांग
मिशन एजुकेशन संस्था ने बुलंद की सरकारी कॉलेज की मांग

संवाद सहयोगी, डलहौजी : मिशन एजुकेशन संस्था के सदस्यों ने रविवार को विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज के साथ लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह ढुंढियारा बंगला में बैठक की। जियुंता वार्ड के जिला परिषद सदस्य सुभाष साहिल की अगुआई में मिशन एजुकेशन संस्था के सदस्यों ने हंसराज को बनीखेत में राजकीय महाविद्यालय खुलवाने के लिए मांगपत्र सौंपा।

loksabha election banner

सुभाष साहिल, संस्था के संस्थापक रोशन लाल व ओमप्रकाश ने विधानसभा उपाध्यक्ष को बताया कि उपमंडल डलहौजी के मध्यक्षेत्र बनीखेत में राजकीय महाविद्यालय खुलने से डलहौजी व भटियात विधानसभा हलके की 24 से अधिक पंचायतों के विद्यार्थी लाभान्वित होंगे। सरकारी कॉलेज खुलने से क्षेत्र के युवाओं को कम फीस में उनके घरद्वार पर उच्च शिक्षा हासिल करने का मौका मिलेगा। संस्था के पदाधिकारियों ने बताया कि उपमंडल डलहौजी में एक भी सरकारी कॉलेज नहीं है। यहां कॉलेज न होने से क्षेत्र के निर्धन वर्ग के युवाओं को जमा दो के बाद पढ़ाई छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ता है या फिर क्षेत्र के गरीब अभिभावकों को काफी मुश्किलों से अपने बच्चों को बनीखेत में स्थित निजी कॉलेज में भारी-भरकम फीस अदा कर बच्चों को पढ़ाना पड़ता है। चुवाड़ी, भलेई, तेलका, सलूणी अथवा चंबा स्थित सरकारी कॉलेजों में जाकर शिक्षा ग्रहण करने में भी विद्यार्थियों को काफी परेशानियां व आर्थिक हानि उठानी पड़ती है।

हंसराज ने सरकार तक समस्या को पहुंचाकर यहां कॉलेज खुलवाने का भरोसा दिया। उन्होंने संस्था के प्रतिनिधियों को अपने प्रस्ताव को लेकर फरवरी माह में बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री से मिलने के लिए शिमला आने को कहा। इस मौके पर ग्राम पंचायत नैनीखड्ड के प्रधान राकेश कुमार, उपप्रधान संजीव कुमार, जियुंता के उपप्रधान मोहन ¨सह, बगढार के उपप्रधान वीर ¨सह, टप्पर के उपप्रधान अनिल कुमार, ककीरा जरेई के प्रधान संतोष कुमारी, उपप्रधान बैली अमर ¨सह, युवक मंडल प्रधान बगढार ब्यास देव, कैहलू युवक मंडल के प्रधान त्रिलोक, कैप्टन जैसी राम, रंजीत कुमार, सुरेंद्र कुमार व रमेश ठाकुर मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.