Move to Jagran APP

चुवाड़ी में पार्किंग की दरकार, जाम कर रहा बेहाल

चुवाड़ी में पार्किंग न होने से रोजाना लोगों को जाम से परेशान होना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 10:25 AM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 10:25 AM (IST)
चुवाड़ी में पार्किंग की दरकार, जाम कर रहा बेहाल
चुवाड़ी में पार्किंग की दरकार, जाम कर रहा बेहाल

अंशुमन शर्मा, चुवाड़ी

loksabha election banner

नगर पंचायत चुवाड़ी में जाम के कारण लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। जाम लगने का यहां प्रमुख कारण पार्किंग का न होना है, वहीं लोग भी वाहनों को बेतरतीब ढंग से सड़क किनारे खड़ा कर देते हैं। इससे यहां पर जाम लग जाता है। चुवाड़ी में समय के साथ वाहनों का दबाव बढ़ता जा रहा है। यहां पर सबसे ज्यादा लोगों को परेशान सुबह नौ व दोपहर तीन बजे के बाद होना पड़ता है। यह सरकारी व निजी स्कूलों के खुलने व बंद होने के समय होता है। प्रशासन की ओर से चुवाड़ी में सड़क के दोनों ओर पीली पट्टी लगाकर नो पार्किंग जोन तो बना दिया गया है, लेकिन कुछ लोग गाड़ियों को सड़क किनारे पीली पट्टी के बाहर कई-कई दिन तक खड़ा रखते हैं। ऐसे में यहां पर दुकानदारों व रोजमर्रा के काम के लिए आने वाले लोगों को वाहनों को खड़ा करने के लिए जगह ही नहीं बचती है। लोग मजबूरी में वाहनों को सड़क किनारे ही खड़ा कर देते हैं, जिससे जाम लग जाता है।

वाहनों के पंजीकरण की बात करें तो आरएलए चुवाड़ी में ही 9500 वाहन पंजीकृत हैं। तीन वर्ष में 3500 वाहन पंजीकृत हुए हैं। नगर पंचायत चुवाड़ी में करीब 550 कारें व 1200 के करीब दोपहिया वाहन हैं, लेकिन पार्किंग न होने के कारण यहां जाम लग जाता है। चुवाड़ी में पार्किग की समस्या काफी विकराल है। जिस पर नगर पंचायत चुवाड़ी किसी भी प्रकार का हल नहीं निकाल पाई है। लोगों को अकसर यातायात जाम की समस्या से दो-चार होना पडता है।

राम ¨सह चंबियाल, स्थानीय निवासी। चुवाड़ी के आंबेडकर भवन में जो पार्किग बनाई गई है उसका चुवाड़ी वासियों को कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। पार्किग चुवाड़ी बाजार से एक किलोमीटर दूर है। यहां पर पार्किंग समय की मांग है।

वरुण महाजन, स्थानीय निवासी। चुवाड़ी में स्टेट बैंक और सहकारी बैंक के सामने जो खाली स्थान है वहां पर कुछ लोगों ने कथित तौर पर कब्जा कर रखा है व उक्त स्थानों को नो पार्किंग जोन बना रखा है। उसी स्थान पर पार्किग बनाई जा सकती है। यहां पर जल्द पार्किंग बनाई जानी चाहिए।

कमल पराशर, स्थानीय निवासी। चुवाड़ी अस्पताल के पास भी पार्किग की व्यवस्था की जानी चाहिए। अस्पताल में आने वाले मरीजों को गाड़ी खड़ी करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां पर पार्किंग न होने के कारण कई बार जाम लग जाता है।

पुनीत शर्मा, स्थानीय निवासी। यह सही है कि नगर पंचायत चुवाड़ी में पार्किंग की समस्या है। इसके समाधान के लिए युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है। जल्द ही पार्किंग की समस्या हल करने के प्रयास किए जाएंगे।

बचन ¨सह, एसडीएम भटियात। चुवाड़ी में दो जगह नई पार्किग का निर्माण करवाया जा रहा है, जबकि पार्किग के लिए अन्य जगह को भी चिह्नित किया गया है। वहां पर भी जल्द और पार्किग बनवाई जाएगी।

विकास वर्मा, अध्यक्ष नगर पंचायत चुवाड़ी। चुवाड़ी बाजार की सड़कें काफी तंग हैं। यातायात को सुचारू रखने के लिए दो अतिरिक्त गृहरक्षक तैनात कर दिए गए हैं, ताकि यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे। लोग से अपील है कि वे वाहनों को बेतरतीब ढंग से न खड़ा करें।

मुकुल शर्मा, थाना प्रभारी चुवाड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.