Move to Jagran APP

पार्किंग है नहीं, कहां खड़े करें वाहन

विधानसभा क्षेत्र चंबा के तहत साहो में पार्किंग की समस्या का हल आज दिन तक नहीं हो पाया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 04:40 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 04:40 AM (IST)
पार्किंग है नहीं, कहां खड़े करें वाहन
पार्किंग है नहीं, कहां खड़े करें वाहन

संवाद सहयोगी, साहो : विधानसभा क्षेत्र चंबा के तहत साहो में पार्किंग की समस्या का हल आज दिन तक नहीं हो पाया है। पंचायती राज चुनाव में पार्किंग का मुद्दा खूब छाया हुआ है। लोगों द्वारा उसी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की बात कही जा रही है, जो पार्किंग की समस्या का हल करवा सके।

loksabha election banner

साहो बाजार में पार्किंग की समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। यहां हर दिन सैकड़ों वाहनों की आवाजाही होती है लेकिन पार्किंग न होने के कारण चालकों को वाहन सड़क किनारे ही खड़े करने पड़ रहे हैं, जिस कारण कई बार जाम लग जाता है। अधिकतर वाहन साहो बस अड्डे पर खड़े रहते हैं, जिससे बसों व बड़े वाहनों को मोड़ने में दिक्कतें पेश आ रही हैं।

वहीं दुकानों के आगे वाहन खड़े होने के कारण दुकानदारों के व्यवसाय पर भी बुरा असर पड़ रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि बस अड्डे के साथ लगते मराल नामक स्थान पर पार्किंग बन सकती है। लोगों ने प्रशासन से इस दिशा में जल्द से जल्द कदम उठाने की गुहार लगाई है।

-

साहो में पार्किंग की व्यवस्था नहीं हो पाई है। यही कारण है कि यहां पर हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है इसलिए इस बार ऐसे उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया जाएगा, जो प्राथमिकता के साथ पार्किंग निर्माण करवा सके।

-यासीन सूर्या, स्थानीय निवासी।

-

साहो अपनी प्राकृतिक सुंदरता के साथ ही धार्मिक पर्यटन के लिए जाना जाता है। यहां पर प्रसिद्ध चंद्रशेखर मंदिर है। ऐसे में यहां पर हर दिन श्रद्धालुओं सहित अन्य लोगों की आवाजाही रहती है। लोग सड़क किनारे वाहन खड़ा करने को मजबूर हो रहे हैं।

-धर्मेद्र चौहान, स्थानीय निवासी।

-

यदि वर्तमान समय में पार्किंग का निर्माण नहीं करवाया जाता है तो आने वाले समय में यह समस्या काफी गंभीर हो जाएगी इसलिए उसी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने का मन बनाया है, जो पार्किंग की समस्या से निजात दिला सके।

-नीरज, स्थानीय निवासी।

-

साहो में पार्किंग की व्यवस्था समय की मांग है। स्थानीय स्तर पर वाहनों की संख्या बढ़ी है, वहीं अन्य जिलों व राज्यों से भी पर्यटकों व श्रद्धालुओं की आमद में बढ़ोतरी हो रही है, इसलिए पंचायत चुनाव में यह मुद्दा सभी उम्मीदवारों की परीक्षा लेने वाला है।

-मुकेश शर्मा, स्थानीय निवासी।

-------

साहो में पार्किंग का निर्माण करवाने में सत्तासीन पार्टी नाकाम रही है। इसके साथ ही विकास करवाने में भी भाजपा सरकार नाकाम ही रही है। इसका खामियाजा पार्टी को चुनाव में भुगतने के लिए तैयार रहना होगा।

-नीरज नैयर, जिलाध्यक्ष कांग्रेस कमेटी चंबा।

------

लोगों की सभी समस्याओं का निपटारा सरकार द्वारा किया जा रहा है। मेरे ध्यान में भी जो समस्याएं लाई जा रही हैं, उन्हें प्रमुखता के साथ हल किया जा रहा है। कांग्रेस के समय में ठप पड़े कार्यो को गति प्रदान की जा रही है।

-पवन नैयर, सदर विधायक चंबा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.