Move to Jagran APP

आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से करें पालन

फोटो सहित- संवाद सहयोगी चंबा जिला के सभी सहायक निर्वाचन अधिकारी आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें। ये निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी चंबा हरिकेश मीणा ने वीरवार को लोक सभा निर्वाचन 2019 के ²ष्टिगत कानून एवं व्यवस्था को लेकर आयोजित बैठक के दौरान दिए। हरिकेश मीणा ने सभी उपमंडल अधिकारियों को

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 07:35 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2019 06:32 AM (IST)
आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से करें पालन
आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से करें पालन

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला के सभी सहायक निर्वाचन अधिकारी आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें। यह निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त हरिकेश मीणा ने वीरवार को लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत कानून व व्यवस्था को लेकर आयोजित बैठक में दिए। हरिकेश मीणा ने सभी उपमंडल अधिकारियों को आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित करने के लिए राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को जागरूक करने तथा विभिन्न अनुमतियां इत्यादि लेने के लिए सुविधा एप का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करने को कहा। एप का इस्तेमाल करने से जहां समय की बचत होगी, वहीं सभी कार्य व्यवस्थित तरीके से करने में मदद मिलेगी। आदर्श आचार संहिता के दौरान जनसभा या बैठक आदि करने के लिए 48 घंटे पूर्व अनुमति लेना अनिवार्य है।

loksabha election banner

एसपी डॉ. मोनिका ने बताया जिला में गैर जमानती अपराध के 115 में से 102 अपराधियों को कोर्ट में पेश कर दिया गया है तथा जिला में उद्घोषित अपराधियों के सिर्फ 37 ही मामले शेष रहे हैं। उन्होंने जिला में सभी शस्त्र लाइसेंस धारकों से आग्रह किया कि वह चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुरूप हथियार नजदीकी पुलिस थाना में शीघ्र जमा करवा दें। अन्यथा कार्रवाई की जाएगी।

असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। जिला में निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरे प्रबंध किए गए हैं। निर्वाचन के दौरान प्रक्रिया पारदर्शी व स्वच्छ बनाए रखने के लिए नशीले पदार्थो व शराब की तस्करी पर लगाम लगाने के लिए भी समुचित प्रबंध किए गए हैं। मतदान से 48 घंटे पूर्व अंतर राज्य सीमाओं को सील किया जाएगा। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बेहतरीन समन्वय के लिए पड़ोसी जिलों के पुलिस अधीक्षक तथा थाना अध्यक्षो के मध्य बैठकों का आयोजन किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.