Move to Jagran APP

डलहौजी में 20 हजार पर्यटकों ने मनाया नए साल का जश्न

हिमपात के बीच नए साल का स्वागत करने की पर्यटकों की उम्मीदें को बेशक पूरी नहीं हो पाई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 07:03 PM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 07:03 PM (IST)
डलहौजी में 20 हजार पर्यटकों ने मनाया नए साल का जश्न
डलहौजी में 20 हजार पर्यटकों ने मनाया नए साल का जश्न

-होटलों में हिमाचली टोपी व फूलमालाओं के साथ किया गया अभिनंदन

loksabha election banner

-सुरक्षा और यातायात व्यवस्था बनाने में सतर्क रहा पुलिस अमला संवाद सहयोगी, डलहौजी : बर्फबारी के के बीच नए साल का स्वागत करने की पर्यटकों की उम्मीद बेशक पूरी नहीं हो पाई। मगर पर्यटन नगरी डलहौजी में मंगलवार को नववर्ष का जश्न खूब उत्साह से मनाया। अनुमान के अनुसार डलहौजी में करीब 20 हजार पर्यटकों ने नए साल 2020 का स्वागत किया। वर्ष 2019 के अंतिम दिन मंगलवार को पर्यटकों ने जहां पर्यटन नगरी डलहौजी व खज्जियार की वादियां निहारी। वहीं शाम के समय होटलों में आयोजित न्यू ईयर इव पार्टियों में मस्ती की।

होटलों में पर्यटकों के लिए डांस, लेमन डांस, चिल्ड्रन डांस, बेस्ट कप्पल, डलहौजी क्वीन आदि कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। वहीं प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार भी प्रदान किए गए। पर्यटन निगम के डलहौजी स्थित होटल मणिमहेश व खज्जियार में स्थित होटल देवदार में पर्यटकों का स्वागत हिमाचली टोपी व फूलमालाओं से किया गया। पर्यटकों को वेलकम ड्रिंक परोसे गए। इसके उपरांत पर्यटकों के मनोरंजन के लिए डीजे पार्टी हुई। पर्यटन निगम के अधिकारियों व अन्य होटलों के प्रबंधकों के साथ पर्यटकों ने केक काटकर नए साल की खुशी मनाई व रात बारह बजते ही एक दूसरे को नए साल की बधाई देते हुए सभी के मंगल की कामना की।

डिनर दौरान पर्यटकों को विभिन्न राज्यों के स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ विशेष रूप से हिमाचली धाम का लुत्फ उठाया, जिसे पर्यटकों ने खूब पसंद किया। वहीं नववर्ष के जश्न के लिए होटलों में बिना अग्रिम बुकिग करवाकर आए पंजाब के कई पर्यटकों को जश्न के बाद रात्रि ठहराव की समस्या से दो चार होना पड़ा, जिसके चलते कई पर्यटक जश्न मनाने के बाद वापस लौट गए।

उधर सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से पुलिस अमला भी सतर्क दिखाई दिया। यहां थाना के स्टाफ सहित रिजर्व फोर्स व क्यूआरटी के जवानों ने सुरक्षा व यातायात व्यवस्था का जिम्मा संभाल रखा था। पुलिस जवानों ने सुरक्षा व्यवस्था संभालने के साथ-साथ पर्यटकों की मदद भी की। जनवरी के प्रथम सप्ताह तक डलहौजी में पर्यटकों की खूब रौनक रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.