Move to Jagran APP

8000 बच्चों ने दिया लर्निंग आउटकम टेस्ट

चंबा जिला के विद्यार्थियों में लर्निंग आउटकम को बढ़ाने के मकसद से शुरू प्रगति मुहिम के तहत मंगलवार को जिले के 15 शिक्षा खंडों में टेस्ट का आयोजन किया गया। इस टेस्ट में आठवीं कक्षा के करीब

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 08:08 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 08:08 PM (IST)
8000 बच्चों ने दिया लर्निंग आउटकम टेस्ट
8000 बच्चों ने दिया लर्निंग आउटकम टेस्ट

जागरण संवाददाता, चंबा : चंबा जिला के विद्यार्थियों में लर्निंग आउटकम यानी सीखने की क्षमता बढ़ाने के मकसद से शुरू प्रगति मुहिम के तहत मंगलवार को जिले के 15 शिक्षा खंडों में टेस्ट का आयोजन किया गया। इसमें आठवीं कक्षा के करीब 8 हजार विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। एस्पिरेशनल जिला योजना के तहत उपायुक्त हरिकेश मीणा की अगुवाई में चल रही मुहिम का लक्ष्य विद्यार्थियों में विशेषकर गणित और अंग्रेजी विषयों में लर्निंग आउटकम को निखारना है।

loksabha election banner

टेस्ट जिले के भरमौर, गरोला, मैहला, गैहरा, हरदासपुरा, चंबा, कियानी, कल्हेल, तीसा, सलूणी, सुंडला, बनीखेत, चुवाड़ी, सिहुंता और पांगी शिक्षा खंडों में आयोजित किया गया। संबंधित ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटरों की गूगल शीट पर टेस्ट के नतीजों को अपलोड कर दिया जाएगा। इसके बाद टेस्ट में भाग लेने वाले विद्यार्थियों की जिलास्तरीय रैं¨कग तय की जाएगी और संबंधित स्कूलों को भेजा जाएगा, ताकि विद्यार्थियों को अपनी रैं¨कग का पता चल सके और उसी के अनुरूप वे अपनी सीखने की क्षमता बढ़ा सकें। टेस्ट को ¨प्रसिपल डाईट सरू के माध्यम से आयोजित किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.