Move to Jagran APP

बस न चलने पर फर्श पर बैठे जिला परिषद सदस्य

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला मुख्यालय स्थित बचत भवन में बुधवार को जिला परिषद चंबा की पहली त्रैमासिक

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 07:53 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 07:53 PM (IST)
बस न चलने पर फर्श पर बैठे जिला परिषद सदस्य
बस न चलने पर फर्श पर बैठे जिला परिषद सदस्य

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला मुख्यालय स्थित बचत भवन में बुधवार को जिला परिषद चंबा की पहली त्रैमासिक बैठक काफी हंगामे पूर्ण रही। कई साल से कार्य न होने पर जिला परिषद सदस्यों ने संबंधित विभागों के खिलाफ नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कार्यों के प्रति ढीला रवैया अपनाने पर अधिकारियों के प्रति काफी कड़े तेवर अपनाए।

loksabha election banner

जिला परिषद चंबा की बैठक में सबसे पहले किलोड़ वार्ड से जिला परिषद सदस्य ललित ठाकुर द्वारा शामिल किए गए मदों को पढ़ा गया। उन्होंने तीन मद शामिल किए थे। सभी सड़क से संबंधित थे। इनको पढ़े जाने के बाद जब भरमौर के लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता इनका जवाब देने लगे तो ललित ठाकुर ने हंगामा कर दिया। उन्होंने अधिशाषी अभियंता की बात को काटते हुए कहा कि ग्राम पंचायत बलोठ के लिए बनने वाली सड़क का शिलान्यास होने के बावजूद भी इसका निर्माण कार्य आरंभ नहीं हुआ है, जबकि शिलान्यास काफी समय पहले हो चुका है, लेकिन विभाग की सुस्ती के कारण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है।

वहीं ग्राम पंचायत किलोड़ के कई गांवों को सड़क सुविधा न मिलने पर जिला परिषद सदस्य ने नाराजगी जाहिर की। वह यहीं पर नहीं रुके तथा चूड़ी पुल से कनहेलू तक हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बस न चलने व दुनाली-बतोट मार्ग पर भी महज एक ही बस चलने पर हंगामा और बढ़ गया। परिवहन विभाग की ओर से संतोषजनक जवाब न मिलने पर वह भी जिला परिषद अध्यक्ष के समक्ष जमीन पर बैठ गए। उनके साथ एक अन्य जिला परिषद सदस्य निशा भी बस न चलने की समस्या को लेकर जमीन पर बैठ गईं। काफी देर तक हंगामे के बीच कार्यवाही प्रभावित हुई। उक्त दोनों पार्षद लिखित में आश्वासन मिलने की बात पर जमीन से उठने की मांग करने लगे। इसके बाद आरटीओ चंबा भी वहां पहुंच गए तथा उन्हें आश्वासन देने लगे। कुछ देर बाद लिखित में आश्वासन मिलने के बाद दोनों जमीन से उठ गए, जिसके बाद आगामी कार्रवाई सुचारू रूप से हो पाई। पार्षद ने लोक निर्माण विभाग भरमौर पर मशीनरी का सही रखरखाव व उनका इस्तेमाल न करने का भी आरोप लगाया। इसके अलावा अन्य मुद्दों पर भी माहौल गर्माया रहा।

-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.