Move to Jagran APP

जिले का छठा जनमंच कार्यक्रम सलूणी में चार नवंबर को

जिले का छठा जनमंच कार्यक्रम डलहौजी विधानसभा क्षेत्र केतहत सलूणी में आयोजित होगा। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया कि कार्यक्रम 4 नवंबर को होगा और इसकी अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री विपिन ¨सह परमार करेंगे ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 07:09 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 07:09 PM (IST)
जिले का छठा जनमंच कार्यक्रम सलूणी में चार नवंबर को
जिले का छठा जनमंच कार्यक्रम सलूणी में चार नवंबर को

संवाद सहयोगी, चंबा : जिले का छठा जनमंच कार्यक्रम डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के तहत सलूणी में आयोजित होगा। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया कि कार्यक्रम चार नवंबर को आयोजित होगा और इसकी अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार करेंगे। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया कि जनमंच कार्यक्रम के दौरान 10 पंचायतों के लोगों की समस्याओं एवं शिकायतों को सुना जाएगा। इनमें सलूणी, ¨सगाधार, दिघाई, खरोठी, खरल, किहार, डांड, डियूर, सनूंह और भांदल पंचायतों को शामिल किया गया है। कार्यक्रम 10 बजे शुरू होगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान लोगों की सुविधा के लिए विभिन्न विभागों के स्टॉल लगाए जाएंगे जिनमें आधार कार्ड, राशन कार्ड, राजस्व विभाग द्वारा जारी किए जाने वाले विभिन्न प्रकार के प्रमाणपत्र जारी करने के अलावा सामाजिक सुरक्षा पेंशन शुरू करने के लिए प्राथमिक औपचारिकताएं मौके पर ही पूरी की जाएंगी। मेडिकल बोर्ड में विशेषज्ञ डॉक्टर मौजूद रहेंगे और दिव्यांगता की जांच करके प्रमाण पत्र जारी करेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत पात्र महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन प्रदान करने पर भी विचार किया गया है। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कार्यक्रम में पहुंचें, ताकि लोगों की समस्याओं और शिकायतों का निराकरण मौके पर ही किया जा सके। उन्होंने कहा कि चार नवंबर को आयोजित होने वाले जनमंच कार्यक्रम से पहले प्री जनमंच की गतिविधियां भी इन सभी 10 पंचायतों में चलेंगी। प्री-जनमंच अवधि के दौरान भी लोग अपनी समस्याएं और शिकायतें प्रस्तुत कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इन्हें संबंधित पंचायत सचिव के माध्यम से दिया जा सकता है। उपायुक्त ने कहा कि प्री-जनमंच अवधि के दौरान होने वाले कार्यक्रमों को लेकर एसडीएम और बीडीओ सलूणी समेत अन्य विभागीय अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं, ताकि इस अवधि में भी अधिकतर समस्याओं का निराकरण हो सके।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.