Move to Jagran APP

Fire Incident: भरमौर के हड़सर में शॉर्ट सर्किट से दोमंजिला जला, मंडी में दुकान में भड़की आग

जनजातीय क्षेत्र भरमौर की दुर्गम ग्राम पंचायत हड़सर में सोमवार देर रात आग लगने से दो मंजिला मकान राख हो गया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 10:33 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 10:33 AM (IST)
Fire Incident: भरमौर के हड़सर में शॉर्ट सर्किट से दोमंजिला जला, मंडी में दुकान में भड़की आग
Fire Incident: भरमौर के हड़सर में शॉर्ट सर्किट से दोमंजिला जला, मंडी में दुकान में भड़की आग

भरमौर/मंडी, जेएनएन। जनजातीय क्षेत्र भरमौर की दुर्गम ग्राम पंचायत हड़सर में सोमवार देर रात आग लगने से दो मंजिला मकान राख हो गया। उधर, मंडी में जेल रोड के पास दुकान में  अचानक आग भड़क गई। भरमौर में जिस समय रात को मकान में आग लगी, उस दौरान घर म़ें कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था। परिवार के सभी सदस्य दूसरे मकान में सो रहे थे, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। लिहाजा ग्रामीणों ने मकान से उठी लपटों को देख आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक मकान सहित भीतर रखा सारा सामान आग की भेंट चढ़ चुका था। 

loksabha election banner

अग्निकांड में नेकराज पुत्र बलदेव राजका दो मंजिला मकान जलकर राख हो गया है। मकान में करीब पांच कमरे थे। मकान लकड़ी का होने के कारण पूरी तरह से जल गया। मकान में बिजली की तारों के शार्ट सर्किट के कारण मकान में आग लगी वहीं मकान के दूसरी मंजिल में सूखा घास रखा हुआ था जिसके कारण मकान में लगी आग ने देखते ही देखते  भीषण रूप ले लिया। जिस दौरान आग लगी उस दौरान देर रात सभी अपने घरों में सोए हुए थे।

मकान से अचानक धुंआ व आग की लपटें उठनी शुरू हो गई। इसके बाद लोगों ने पानी की बाल्टियों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया। काफी देर तक प्रयास करने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। कुछ लोगों ने मकान के साथ पेयजल पाइपलाइन को भी तोड़कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन मकान पूरी तरह जलकर राख हो गया। ऐसे में उक्त मकान में रहने वाले परिवारों को लाखों का नुकसान उठाना पड़ा है।

आग की भेंट चढ़ा घर गांव के अन्य घरों के साथ ही है। इसलिए आगजनी से अन्य घरों के चपेट में आने का खतरा भी बना हुआ था। लेकिन ग्रामीणों ने पेयजल पाइपलाइन को तोड़कर समय रहते आग पर काबू पा लिया।

एसडीएम भरमौर मनीष सोनी का कहना है देर रात मकान में लगी आग के  नुकसान का जायजा लेने के लिए राजस्व विभाग की टीम को मौके पर भेजा गया है। टीम की रिपोर्ट के बाद घटना के कारणों व नुकसान के बारे में कुछ कहा जा सकता है। जल्द ही प्रभावितों को राहत राशि दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.