Move to Jagran APP

होली बाजार की सड़क पर चलना हुआ मुश्किल

हनों की आवाजाही बंद कर दी जाएगी। ------------ होली में बारिश के कारण हुए नुक्सान की भरपाई के लिए प्रशासन को आदेश जारी कर दिए है। होली बाजार में हुए भूस्खलन के कार्य को करने के लिए प्रशासन के अधिकारियों से एक बार फिर बात कर तुंरत कार्य करने के आदेश दिए जाएगें।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 08:03 PM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 08:03 PM (IST)
होली बाजार की सड़क पर चलना हुआ मुश्किल
होली बाजार की सड़क पर चलना हुआ मुश्किल

संवाद सहयोगी, होली : उपमंडल होली में सितंबर में हुई मूसलधार बारिश से नाले की भेंट चढ़ी होली बाजार की सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। आलम यह है कि इस क्षतिग्रस्त हिस्से की एक माह बाद भी मरम्मत नहीं हो पाई है। इस कारण होली बाजार का एक हिस्सा पूरी तरह से अलग-थलग पड़ा हुआ है। क्षतिग्रस्त हिस्से से पैदल गुजरना मुश्किल है और हर समय हादसे का खतरा बना हुआ है। हैरानी की बात है कि सितंबर में यहां बने हालात पर संबंधित विभाग भी बेखबर होकर सुस्ता रहा है। नतीजतन स्थानीय व्यापारियों में भी लोक निर्माण विभाग और प्रशासन खिलाफ रोष पनपे लगा है।

loksabha election banner

स्थानीय लोगों ने बताया कि ¨सतबर में हुई मूसलधार बारिश के कारण होली बाजार की सड़क का एक बड़ा हिस्सा तहस-नहस हो गया था। इसके बाद आज दिन तक इस हिस्से पर कार्य ही आरंभ नहीं हो पाया है। सड़क क्षतिग्रस्त होने के बाद यहां पर बाजार के आधे हिस्से के भी गिरने का खतरा पैदा हो गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर समय रहते यहां पर  स्लाइ¨डग वाले हिस्से में कंकरीट और क्रेट वर्क नहीं किया गया तो यहां पर दर्जनों रिहायशी मकानों के भी गिरने का खतरा बन जाएगा। चूंकि बारिश और बर्फबारी होने की स्थिति में यहां पर स्लाइ¨डग होने का खतरा बना हुआ है और आधा दर्जन मकान कभी भी यहां गिर सकते है। स्थानीय व्यापारियों का कहना है कि सड़क के क्षतिग्रस्त होने के बाद लोक निर्माण विभाग और प्रशासन भी मूकदर्शक बना हुआ है। लोगों का कहना है कि आपदा से मिले जख्मों पर मरहम लगाने के बजाय प्रशासन और विभाग इन्हें ओर गहरा करने पर तुला हुआ है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर एक सप्ताह के भीतर बाजार के स्लाइ¨डग जोन के बचाव के लिए कार्य आरंभ नहीं किया जाता है तो होली-दयोल मुख्य सड़क पर भी वाहनों की आवाजाही बंद कर दी जाएगी। विधायक जिया लाल कपूर ने बताया कि होली में बारिश के कारण हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रशासन को आदेश जारी कर दिए हैं। होली बाजार में मार्ग की सुध लेने के लिए प्रशासन से एक बार फिर बात कर तुंरत कार्य करने के आदेश दिए जाएंगे।

-----------------------

बरसात में खराब हुई सड़क की मरम्मत की विभाग जल्द ही सुध लेगा। अन्य सड़कों के साथ होली बाजार में खराब मार्ग की भी मरम्मत करवाई जाएगी।

इंद्र सिंह उत्तम, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग भरमौर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.