Move to Jagran APP

...चंबा में जब जयराम ठाकुर की जनसभा में घुस गया सांप, सीएम के भाषण के बीच मची अफरा-तफरी, देखिए वीडियो

Himachal CM Jai Ram Thakur चंबा में जयराम ठाकुर की जनसभा थी इस दौरान सीएम संबोधित कर रहे थे कि इस बीच पंडाल में सांप निकल आया। सीएम के भाषण के बीच जनसभा स्‍थल पर अफरा तफरी मच गई।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaPublished: Sat, 08 Oct 2022 03:29 PM (IST)Updated: Sat, 08 Oct 2022 03:29 PM (IST)
चंबा में जयराम ठाकुर की जनसभा में सांप निकल आया।

चंबा, मिथुन ठाकुर। Himachal CM Jai Ram Thakur, हिमाचल प्रदेश में चुनावी बेला में मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर शेड्यूल इन दिनों बहुत व्‍यस्‍त रह रहा है। प्रदेश में कभी भी आचार संहिता लागू हो सकती है। इस बीच सरकार के कार्यक्रमों व सीएम की जनसभाओं ने तेजी पकड़ ली है। शनिवार को चंबा में जयराम ठाकुर की जनसभा थी, इस दौरान सीएम संबोधित कर रहे थे कि इस बीच पंडाल में सांप निकल आया। सीएम के भाषण के बीच जनसभा स्‍थल पर अफरा तफरी मच गई। गनीमत यह रही कि वन विभाग की टीम ने मुस्तैदी दिखाते हुए सांप को पकड़ लिया, जिसके बाद पंडाल में बैठे स्कूली बच्चों सहित आम लोगों ने राहत की सांस ली।

loksabha election banner

मुख्‍यमंत्री विज्ञान संग्रहालय व विकास पर रख रहे थे बात कि मच गया शोर

ऐतिहासिक राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चंबा में विज्ञान संग्रहालय के शुभारंभ का कार्यक्रम था। मुख्यमंत्री ने विद्यालय परिसर में खुले प्रदेश के पहले विज्ञान संग्रहालय सहित विकास के बारे में अपनी बात रख रहे थे अचानक मध्य पंक्ति में बैठे बच्चों व लोगों का शोर सुनाई देने लगा। पहले तो अगली पंक्ति में बैठे लोगों ने इस पर खास ध्यान नहीं दिया। लेकिन, जब शोर बढ़ने लगा तथा बच्चे अपनी-अपनी कुर्सी से उठकर स्वयं को सांप से बचाने का प्रयास करने लगे तो अफरा-तफरी का माहौल बन गया। ऐसे में पता चला कि मध्य पंक्ति में एक सांप घुस आया है। ऐसे में जहां वहां मौजूद बच्चे व लोग स्वयं को बचाने का प्रयास करने लगे।

वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्‍कत के बाद पकड़ा सांप

वहीं, अगली व पिछली पंक्ति में बैठे लोग भी सांप को देखने के लिए वहां एकत्रित हो गए। इस बारे में जैसे ही वहां मौजूद वन विभाग के कर्मचारियों को जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत सांप को पकड़ने का प्रयास शुरू कर दिया। साथ ही लोगों से शांति बनाए रखने व अफरा-तफरी का माहौल न पैदा करने की अपील करने लगे। कुछ देर तक सांप चटाई के नीचे घुसकर स्वयं को बचाता रहा। लेकिन, वन विभाग के कर्मचारी भी मुस्तैदी के साथ उसे पकड़ने का प्रयास करते रहे। कड़ी मशक्कत के बाद कर्मचारियों ने सांप को पकड़ने में सफलता हासिल की, जिसके बाद वहां मौजूद बच्चों सहित अन्य लोगों ने राहत की सांस ली।

सीएम को रोकना पड़ा संबोधन

सांप के घुसने के कारण कुछ देर तक मुख्यमंत्री का भाषण भी रुक गया। सीएम ने संबोधन रोक दिया व सांप को पकड़ने के निर्देश जारी किए। बहरहाल, सांप ने पंडाल में मौजूद किसी भी बच्चे या व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया।

यह भी पढ़ें: Himachal: चंबा में राजाओं के समय के 159 वर्ष पुराने स्‍कूल में खुला विज्ञान संग्रहालय, शाेध सहित पर्यटन बढ़ेगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.