Move to Jagran APP

मुसाधा गायन और नगाड़ा- शहनाई वादन से बांधा समां

एक वर्ष तक जिला के आमजन से संवाद करके न केवल उन्हें प्रदेश की विकास यात्रा से रूबरू करवाया जाएगा बल्कि भविष्य के स्वरूप को लेकर भी उनसे संवाद होगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 06:39 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 06:39 AM (IST)
मुसाधा गायन और नगाड़ा- शहनाई वादन से बांधा समां
मुसाधा गायन और नगाड़ा- शहनाई वादन से बांधा समां

जागरण संवाददाता, चंबा : एक वर्ष तक जिला के आमजन से संवाद करके न केवल उन्हें प्रदेश की विकास यात्रा से रूबरू करवाया जाएगा, बल्कि भविष्य के स्वरूप को लेकर भी उनसे संवाद होगा।

loksabha election banner

उपायुक्त डीसी राणा ने यह बात सोमवार को हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व दिवस के स्वर्ण जयंती वर्ष को मनाने के लिए बचत भवन में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कही। कार्यक्रम के शुभारंभ पर लोक कलाकारों द्वारा चंबा का पारंपरिक मुसाधा गायन और नगाड़ा- शहनाई वादन भी प्रस्तुत किया गया।

उपायुक्त ने कहा विशेषकर वर्तमान नई पीढ़ी को हिमाचल प्रदेश की संपूर्ण विकास यात्रा को जानना और उसे जहन में रखना आवश्यक है।

स्वर्ण जयंती वर्ष के दौरान राज्य सरकार के दिशा निर्देश के अनुरूप विभिन्न तरह के कार्यक्रमों और गतिविधियों का आयोजन किया जाना है। इनका मकसद न केवल जनजागरूकता को पैदा करना है बल्कि स्वर्णिम हिमाचल के साथ हर आयु वर्ग के लोगों का जुड़ाव सुनिश्चित करना भी है।

इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के अलावा चंबा जिला की विकास यात्रा पर आधारित परिचर्चा का आयोजन भी किया गया। इसमें सहायक आयुक्त राम प्रसाद के अलावा जिला पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष पीसी ओबराय ने भी भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान 11 बजे 51वें राज्यस्तरीय पूर्ण राज्यत्व दिवस के समारोह का शिमला से सीधा प्रसारण हुआ भी हुआ जिसे बचत भवन में मौजूद अधिकारियों, कर्मचारियों व अन्य लोगों ने एलइडी के माध्यम से देखा।

कार्यक्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस अरुल कुमार, अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेप्सवाल, एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रमन शर्मा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण जीत सिंह ठाकुर, अधिशासी अभियंता जलशक्ति हेमंत पुरी, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ओंकार सिंह, जिला भाषा अधिकारी तुकेश कुमार, पुलिस उपाधीक्षक अजय कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी डा. जालम भारद्वाज, सहायक अभियंता लोक निर्माण मीत कुमार मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.