Move to Jagran APP

दिवाली की रात शॉर्ट सर्किट से जला घर, लाखों का नुकसान

चुराह में एक महिला का घर शॉर्ट सर्किट से जल गया। आग इतनी भयंकर थी कि कुछ ही समय में मकान राख हो गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 06:01 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 06:01 PM (IST)
दिवाली की रात शॉर्ट सर्किट से जला घर, लाखों का नुकसान
दिवाली की रात शॉर्ट सर्किट से जला घर, लाखों का नुकसान

- प्रशासन ने पीड़ित महिला को दी फौरी सहायता राशि

prime article banner

- सात लाख रुपये के नुकसान का लगाया अनुमान

संवाद सूत्र, चुराह : दिवाली की रात चुराह में एक महिला का घर शॉर्ट सर्किट से जल गया। शॉर्ट सर्किट से भड़की आग इतनी भयंकर थी कि पलभर में ही पूरा घर राख हो गया। घर के सदस्य व ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद बच्चों व मवेशियों को बाहर निकाला।

चुराह घाटी की बघेईगढ़ पंचायत के चचोगा गांव में नारो पत्नी स्वर्गीय गुरदित्ता का मकान दिवाली की रात जल गया। नारो शाम करीब सात बजे बच्चों को खाना खिला रही थी कि तभी कमरे में तारों के जलने की आवाज हुई तथा बिजली भी गुल हो गई। नारो देवी जब यह सब देखने बाहर आई तो आग कमरे में फैल चुकी थी। उसने सबसे पहले बच्चों को बाहर निकाला। वहीं, महिला के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और आग बुझाने की कोशिश की। लेकिन आग ने काफी भयंकर रूप धारण कर लिया था। ग्रामीणों ने सबसे पहले नारो के मवेशियों को गोशाला से बाहर निकाला। इतने में बघेईगढ़ पंचायत के सैकड़ों लोग एकत्रित हो चुके थे। लोगों ने आग बुझाने के भरसक प्रयास किए, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। तीसा व सुरंगानी से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की मदद से अग्निशमन कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया, अन्यथा दूसरे घर भी आग की चपेट में आ सकते थे।

एसडीएम तीसा हेम चंद भी आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे और मौके पर डटे रहे। प्रशासन के अधिकारियों ने पीड़िता को दस हजार रुपये की फौरी मदद मुहैया करवाई है। प्रशासन ने करीब सात लाख रुपये के नुकसान का आकलन लगाया है।

वहीं, उपायुक्त हरिकेश मीणा का कहना है कि सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम को भेज दिया था, जिन्होंने आग पर काबू पा लिया। प्रशासन पीड़िता महिला की हरसंभव सहायता करेगा। वहीं, एसपी डॉ. मोनिका का कहना है कि सूचना मिलते है पुलिस दल बचाव के लिए रवाना हो गया था। नकरोड़ चौकी व तीसा थाना से पुलिस जवानों ने मौके पर बचाव कार्य में मदद की।

उधर, विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज का कहना है कि पीड़िता का काफी नुकसान हुआ है। गनीमत रही कि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। बचाव कार्यो के लिए प्रशासन को कहा गया था, पीड़िता की हरसंभव सहायता की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.