संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा में नई पंचायतों का रास्ता पूरी तरह से साफ हो गया है। उपायुक्त विवेक भाटिया ने जिले के सभी विकास खंडों में नवगठित ग्राम पंचायतों के वार्डो के नाम और परिसीमन के अंतिम आदेश जारी किए हैं।

आदेश में कहा गया है कि जिले के सभी उपमंडल अधिकारी (नागरिक) को नवगठित पंचायतों पर आपत्तियां और सुझाव सुनने के लिए अधिकृत किया गया था। प्राप्त आपत्तियों और सुझावों को लेकर उपमंडल अधिकारी (नागरिक) द्वारा किए गए समाधान और संशोधन के बाद उपायुक्त ने सभी विकास खंडों में नवगठित ग्राम पंचायतों के वार्डो के नाम और वार्डो के परिसीमन के अंतिम आदेश जारी किए हैं। ऐसे में अब पंचायतों के वार्डो के नाम व परिसीमन के संबंध में आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

-------

इन पंचायतों के हुए परिसिमन आदेश

उपायुक्त द्वारा जारी आदेश के अनुसार विकास खंड चंबा के तहत नवगठित ग्राम पंचायत पल्यूर, कुरैणा, सिढ़कुंड, निहुईं, सिल्लाघ्राट, घघरोता, पुखरी, हमल,जडेरा और ग्राम पंचायत चंबी के वार्डो के नाम और परिसीमन के अंतिम आदेश जारी किए गए हैं। इसी तरह विकास खंड सलूणी के तहत ब्रंगाल और हडला ग्राम पंचायतें शामिल हैं। विकास खंड पांगी के तहत फिडरू, कुमार, साच, मिधल, पुर्थी व शौर के लिए आदेश जारी किए गए हैं।

विकास खंड मैहला के तहत नवगठित ग्राम पंचायत प्रीणा, घाण, मंगला, टपूण, बंदला, फागड़ी, उटीप, कुम्हारका, बकाण और धरेडी (धिमला) को शामिल किया गया है। विकास खंड भटियात की बाथरी और मलूंडा पंचायतें, विकास खंड भरमौर के तहत औरा व सैहली जबकि विकास खंड तीसा के तहत संतेवा (चिल्ली), थल्ली, भंजराडू, डोंरी, भावला, कल्हेल, आयल, भनोडी, नेरा, तीसा-दो, बैरागढ़ और शिरी नवगठित ग्राम पंचायतों के नाम और वार्डो के परिसीमन के अंतिम आदेश जारी किए गए हैं। आदेश की प्रति को संबंधित ग्राम पंचायत के सूचना पट्ट पर लगाने के भी आदेश जारी किए गए हैं, ताकि जनसाधारण को पूरी जानकारी प्राप्त हो सके।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस