Move to Jagran APP

डलहौजी में सड़कों की मरम्मत व स्वच्छता रहेगी प्राथमिकता

निकाय चुनावों में जीत हासिल कर नगर परिषद डलहौजी में चुने गए नए पाष

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 06:20 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 06:20 PM (IST)
डलहौजी में सड़कों की मरम्मत व स्वच्छता रहेगी प्राथमिकता
डलहौजी में सड़कों की मरम्मत व स्वच्छता रहेगी प्राथमिकता

विशाल सेखड़ी, डलहौजी

loksabha election banner

निकाय चुनावों में जीत हासिल कर नगर परिषद डलहौजी में चुने गए नए पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह 18 जनवरी को होना है। प्रदेश की एक प्रमुख नगर परिषद का हिस्सा बनकर नवनिर्वाचित पार्षद काफी उत्साहित हैं। पार्षदों ने चुनाव के दौरान मतदाताओं से किए वादों को लेकर अपनी प्राथमिकताएं भी तय कर ली हैं। पार्षदों की प्राथमिकताओं में सबसे अहम स्वच्छता है। वहीं पार्किंग, सड़कों की मरम्मत, नई सड़कों का निर्माण, स्ट्रीट लाइट की पुख्ता व्यवस्था व जल शक्ति विभाग के माध्यम से पेयजल की समस्या का निवारण भी पार्षदों की मुख्य प्राथमिकताएं हैं।

वहीं, पार्षद अपने-अपने वार्ड के लोगों को सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने का भी दम भर रहे हैं। दैनिक जागरण द्वारा नगर परिषद डलहौजी के नवनिर्वाचित पार्षदों से उनकी प्राथमिकताओं के लेकर बातचीत की गई। प्रस्तुत हैं मुख्य अंश।

----------

बकरोटा वार्ड में सफाई व्यवस्था का होगा पुख्ता प्रबंध

वार्ड नंबर-1 बकरोटा से दूसरी मर्तबा पार्षद चुनी गई रीना का कहना है कि उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं तैयार की हैं। इसके तहत वार्ड में सफाई व्यवस्था का पुख्ता प्रबंध, सड़कों का सुधार, पार्किंग का निर्माण, यातायात जाम की स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन के सहयोग से वन-वे व्यवस्था का पुख्ता प्रबंध प्रमुख हैं।

----------

सतधारा से लोअर लोहाली तक बनेगी सड़क

वार्ड नंबर-2 लोहाली के नवनिर्वाचित पार्षद अजय चौहान का कहना है कि उनकी प्राथमिकताओं में सतधारा से लोअर लोहाली गांव तक सड़क का निर्माण, वार्ड में पेयजल समस्या के समाधान के लिए एक बड़े पेयजल भंडारण टैंक का निर्माण, लोहाली में सामुदायिक भवन का निर्माण व पार्किंग की व्यवस्था करवाना प्रमुख हैं।

---------

जीपीओ वार्ड में स्ट्रीट लाइटों की होगी पूरी व्यवस्था

वार्ड नंबर-3 जीपीओ से पार्षद चुनी गई रेनू बाला का कहना है कि वार्ड में स्ट्रीट लाइटों की समुचित व्यवस्था, स्वच्छता व रास्तों की मरम्मत उनकी प्राथमिकताओं में शुमार हैं। वहीं वार्ड के लोगों की हर समस्या का निवारण भी उनकी प्राथमिकता रहेगी।

---------

हिंदू लेन वार्ड में बनाई जाएगी तीन मंजिला पार्किंग

वार्ड नंबर-4 हिदू लेन से पार्षद चुनकर आई ज्योति देवी का कहना है कि वार्ड में पुरानी दो मंजिला पार्किंग का विस्तार करवा तीन मंजिला करवाना, दो मंजिला नई पार्किंग का निर्माण करवाना, वार्ड में स्वच्छता बनाए रखना व जल शक्ति विभाग के माध्यम से वार्ड में पेयजल किल्लत को दूर करवाना शामिल हैं।

----------

सुभाष चौक में बनाया जाएगा सार्वजनिक शौचालय

वार्ड नंबर-5 अपर सदर बाजार से पार्षद चुने गए संजीव पठानिया का कहना है कि सुभाष चौक में एक सार्वजिक शौचालय का निर्माण करवाना उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। पार्किंग का निर्माण, डलहौजी वाया कथलग लाहड़ के लिए सड़क का निर्माण करवाना, स्ट्रीट लाइटों की समुचित व्यवस्था व वार्ड में स्वच्छता भी उनकी प्राथमिकताएं हैं।

-----------

कथलग सड़क का पूरा किया जाएगा काम

वार्ड नंबर-6 लोहाली से पार्षद चुनी गई रानी शर्मा का कहना है कि उन्होंने प्राथमिकताएं तय कर रखी हैं। इसके तहत कथलग सड़क के अधूरे कार्य को पूरा करवाना, वार्ड में स्वच्छता, डंपिग साइट की उचित व्यवस्था व पूरे वार्ड में स्ट्रीट लाइटों की समुचित व्यवस्था करवाना प्रमुख है।

---------

कान्वेंट में किया जाएगा सड़कों का सुधार

वार्ड नंबर-7 कान्वेंट से पार्षद बने हरप्रीत सिंह का कहना है कि इस मर्तबा सुभाष चौक में पर्यटकों व स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए सार्वजनिक शौचालय का निर्माण करवाना, स्ट्रीट लाइटों की समुचित व्यवस्था व सड़कों के सुधार सहित स्वच्छता उनकी प्राथमिकताएं रहेंगी।

-----

मोती टिब्बा में स्ट्रीट लाइट व स्वच्छता की होगी समुचित व्यवस्था

वार्ड नंबर-8 मोती टिब्बा से पार्षद बनी बंदना देवी का कहना है कि वार्ड में स्ट्रीट लाइट व स्वच्छता की समुचित व्यवस्था, वार्ड के रास्तों का जीर्णोद्धार व वार्ड में जल शक्ति विभाग के सहयोग से पेयजल किल्लत को दूर करवाना प्रमुख हैं।

---------

डलहौजी में अतिरिक्त पार्किंग स्थलों का होगा निर्माण

वार्ड नंबर-9 डलहौजी क्लब से पार्षद बनीं प्रतिमा ठाकुर का कहना है कि वार्ड में स्ट्रीट लाइटों व स्वच्छता की समुचित व्यवस्था, वार्ड में स्थित सुलभ शौचालय में साफ-सफाई की उचित व्यवस्था व जीर्णोद्धार, सड़कों की मरम्मत व अतिरिक्त पार्किंग स्थल निर्मित करवाना प्राथमिकताएं रहेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.