Move to Jagran APP

खरीदारी के लिए बाजार में उमड़ी भीड़

जिला मुख्यालय में नवरात्र के पहले दिन शनिवार को खरीदारी के लिए बाजार म

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 07:05 AM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 07:05 AM (IST)
खरीदारी के लिए बाजार में उमड़ी भीड़
खरीदारी के लिए बाजार में उमड़ी भीड़

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला मुख्यालय में नवरात्र के पहले दिन शनिवार को खरीदारी के लिए बाजार में काफी भीड़ उमड़ी। इस दौरान लोगों ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाए गए शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं किया। पूजा पाठ के सामान की दुकानों में काफी भीड़ देखी गई। दुकानदारों ने मास्क व सैनिटाइजइर की व्यवस्था की थी लेकिन सामान खरीदने के बाद लोग एक-दूसरे के संपर्क में रहे।

loksabha election banner

पुलिसकर्मियों व शिक्षकों को नवरात्र के पहले दिन शारीरिक दूरी के नियम का पालन करवाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। जिला प्रशासन ने चंबा शहर में शारीरिक दूरी का पालन करवाने के लिए अध्यापकों की भी ड्यूटी लगाई है। सुबह, दोपहर व शाम को नियमित अंतराल के बाद इसकी जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। जांच के दौरान फोटो व वीडियो भी वाट्सएप के माध्यम से मंगवाए जा रहे हैं। इसके बावजूद कई लोग शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। चंबा में रविवार को बाजार बंद रहता है। ऐसे में कई लोग जरूरी सामान खरीदने के लिए शनिवार को ही बाजार पहुंच गए। चंबा शहर के मुख्य चौक के साथ लगती दुकानों के बाहर लोग शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ाते नजर आए। बस स्टैंड, इरावती चौक व मेडिकल कालेज चंबा के बाहर भी सख्ती के बावजूद लोग एक-दूसरे के संपर्क में आए। जिला प्रशासन लगातार लोगों को शारीरिक दूरी रखने समेत अन्य दिशानिर्देश जारी कर रहा है ताकि जिला में कोरोना संक्रमण न फैले। इसके बावजूद कई लोग नियमों को नजरअंदाज कर रहे हैं। शहर में पहुंचते ही लोग चालान से बचने के लिए मास्क पहन रहे हैं लेकिन शारीरिक दूरी का पालन नहीं करते हैं।

----------

चंबा शहर में लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करवाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। लोग खुद भी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एक-दूसरे के संपर्क में न आएं। जिला प्रशासन ने पुलिसकर्मियों व शिक्षकों को नियमों का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए हैं।

-शिवम प्रताप सिंह, एसडीएम चंबा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.