Move to Jagran APP

नोटबंदी के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

नोटबंदी के दो वर्ष पूरे होने पर शुक्रवार को जिला व ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारियों ने प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ता तथा पदाधिकारी सुबह उपायुक्त कार्यालय परिसर के समीप एकत्रित हो गए तथा केंद्र सरकार के इस फैसले के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 05:39 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 05:39 PM (IST)
नोटबंदी के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन
नोटबंदी के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, चंबा : नोटबंदी के दो वर्ष पूरे होने पर शुक्रवार को जिला व ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारियों ने प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ता तथा पदाधिकारी सुबह उपायुक्त कार्यालय परिसर के समीप एकत्रित हो गए तथा केंद्र सरकार के इस फैसले के खिलाफ नारेबाजी की। इसके उपरांत कांग्रेस नेताओं ने उपायुक्त हरिकेश मीणा के माध्यम से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन भेजा। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने काला दिवस मनाया और मुंह पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव नीरज नैय्यर की अगुआई में किया गया। इस दौरान समस्त कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।

loksabha election banner

नीरज नैय्यर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा दो साल पहले अचानक नोटबंदी कर दी गई थी। इसके चलते पूरे देश की जनता को परेशानी हुई। तब से कांग्रेस नोटबंदी की तारीख को काला दिवस के रूप में मना रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने दावा किया था कि नोटबंदी के चलते आतंकवाद व कालाधन समाप्त होगा, रोजगार के अवसर बढें़गे, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। नोटबंदी के चलते जीडीपी डेढ़ से दौ फीसद गिरा है और आठ से नौ करोड़ लोगों के रोजगार के साधन खत्म हुए हैं। इसके लिए केंद्र की मोदी सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि पहले एक हजार का नोट था, लेकिन अब दो हजार का नोट शुरू हुआ है। ऐसे में कालाधन अब आसानी से दब रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले के चलते देश की जनता को काफी दिक्कतें पेश आई। देश में महंगाई बढ़ती जा रही है, लेकिन केंद्र सरकार की ओर से कोई राहत लोगों को नहीं दी जा रही है। नोटबंदी का कदम जनता को गुमराह करने वाला था। नोटबंदी के अब दो साल हो चुके हैं, लेकिन काले धन की अभी भी रिकवरी नहीं हुई है। नोटबंदी से देश के गरीबों और छोटे कारोबारियों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। नैय्यर ने कहा प्रधानमंत्री ने नोटबंदी के बाद 50 दिन का समय मांगा था, लेकिन दो साल बाद भी अर्थव्यवस्था चरमराई हुई है। प्रदर्शन में काफी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.